युवा बल्लेबाजों को मौका न देना भारतीय टीम को पड़ा भारी, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल


Team India: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया का अफ्रीकी सरजमीं पर 29 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया. सीरीज गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन को निराशाजनक बताया. सीरीज के तीनों मुकाबलों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही. गेंदबाजों की बदौलत पहले मैच में टीम ने जीत हासिल की, लेकिन बाकी दो मुकाबलों में गेंदबाज भी अपनी लय से भटक गए. यही वजह रही कि टीम एक बार फिर अफ्रीका में सीरीज नहीं जीत सकी. 

भारत की हार पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भी भारत की हार की बड़ी वजह बताई हैं. उनके मुताबिक भारतीय टीम को अफ्रीका में पांच बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरना भारी पड़ गया, क्योंकि उनमें से भी कई बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में नहीं थे. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना है कि अगर श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और प्रियांक पांचाल जैसे युवाओं को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता, जो अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, तो नतीजे कुछ और हो सकते थे. 

IND vs SA Test Series: टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार हुआ ऐसा, बिना शतक लगाए एक टीम ने 2+ शतक लगाने वाली टीम को सीरीज में दी मात

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इस बात से हैरान है कि मजबूत टीम इंडिया को दक्षिण अफ़्रीका की अनुभवहीन टीम से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को अपनी बैटिंग अप्रोच बदलने की जरूरत है. टीम में रहाणे और पुजारा जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को मौका दिया गया, लेकिन वह अच्छी फॉर्म में नहीं थे. उन्होंने कहा कि फॉर्म और अनुभव के अलग-अलग मायने होते हैं. आपने एक्सपीरियंस प्लेयर्स को मौका दिया, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.

क्या खत्म हो गया Pujara और Rahane का टेस्ट करियर? Virat Kohli ने दिया ये जवाब

आपको जानकर हैरानी होगी कि पूरी सीरीज में भारत की तरफ से केवल 2 बल्लेबाज ही शतक बना पाए, इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज शतक तक नहीं पहुंच पाया. आंकड़ों में मजबूत दिख रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूरी तरह पस्त नजर आई. पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान भारत की तरफ से केवल 2 शतक और 5 अर्धशतक ही बने.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *