दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में ये युवा खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल, देखें पिछले रिकॉर्ड्स


IND vs SA: टेस्ट सीरीज के बाद भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 19 जनवरी को होगा. पिछले दिनों बीसीसीआई (BCCI) ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया था. इसमें कई युवाओं को जगह दी गई है, जिन्होंने आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में अच्छा प्रदर्शन किया है. संभावना जताई जा रही है कि आगामी सीरीज में टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है. टेस्ट सीरीज में टीम मैनेजमेंट ने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया, लेकिन वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. चलिए जान लेते हैं कि आगामी वनडे सीरीज में किन युवा खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहेंगी.

1. बेहतरीन युवा खिलाड़ियों का जिक्र हो और रुतुराज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम ना लिया जाए, ऐसा हो नहीं सकता. वे इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है. गायकवाड़ आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. रिकॉर्ड्स की बात करें तो आईपीएल 2021 के 16 मुकाबलों में गायकवाड़ ने 635 रन बनाए. इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने महज 5 मचों में 603 रनों का बड़ा स्कोर बनाया.

IND vs SA: युवा बल्लेबाजों को मौका न देना भारतीय टीम को पड़ा भारी, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भी उठाए सवाल

2. आईपीएल 2021 में युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का बल्ला भी खूब चला. उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और 370 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी से भी प्रभावित किया. विजय हजारे ट्रॉफी में भी अय्यर ने शानदार प्रदर्शन कर 348 रन बनाए. मैं भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे हैं.

IND vs SA Test Series: टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार हुआ ऐसा, बिना शतक लगाए एक टीम ने 2+ शतक लगाने वाली टीम को सीरीज में दी मात

3. युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) बेहतरीन गेंदबाजी से आईपीएल में अपनी छाप छोड़ चुके हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 10 मुकाबले खेले, जिनमें 12 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इससे पहले भी वे कई सीजन में अच्छी गेंदबाजी कर चुके हैं. यही कारण है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल किया गया है. अगर कृष्णा को मौका मिला तो वे शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर सकते हैं.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *