जब कोहली-जाधव ने टीम इंडिया को दिलाई थी शानदार जीत, इंग्लैंड को हराकर लहराया था तिरंगा


On This Day Virat Kohli & Kedar Jadhav Hit Century Against England: भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली कई मौकों पर बड़ी पारियां खेलकर टीम को जीत दिला चुके हैं. लेकिन इनमें से कुछ पारियां ऐसी हैं जो कि बेहद यादगार हैं. कोहली ने इसी तरह की एक पारी इंग्लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में खेली थी. इस मुकाबले में भारतीय टीम पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने 63 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन विराट और केदार जाधव ने तूफानी पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. इस मैच में इन खिलाड़ियों का शतक यादगार रहा. 

साल 2016-17 में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. यहां वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 15 जनवरी को खेला गया. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 350 रन बना लिए. इस दौरान जेसन रॉय ने 73 रनों की शानदार पारी खेली थी. जबकि जो रूट ने 78 रन बनाए थे. मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने आए बेन स्टोक्स ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 62 रन बनाए. 

IND vs SA: युवा बल्लेबाजों को मौका न देना भारतीय टीम को पड़ा भारी, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भी उठाए सवाल

इंग्लैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन महज एक रन बनाकर आउट हो गए. जबकि राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. युवराज सिंह 15 और महेंद्र सिंह धोनी 6 रन बनाकर आउट हो गए. टीम इंडिया ने 63 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए. यहां से कप्तान कोहली ने पारी को संभाला. उन्होंने केदार जाधव के साथ मिलकर शानदार बैटिंग की. 

IND vs SA ODI Series: पार्ल में भारत को नीदरलैंड्स ने 204 रनों पर किया था ऑलआउट, दक्षिण अफ्रीका से यहां पहली बार होगा मुकाबला

कोहली ने 105 गेंदों का सामना करते हुए 122 रन बनाए. उनकी इस पारी में 8 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. जबकि केदार जाधव ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 120 रन बनाए. केदार ने 4 छक्के और 12 चौके लगाए. जबकि अंत में हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह टीम 3 विकेट से मैच जीत गई. विराट और केदार ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत को खींचकर निकाला. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने इस मैच में खेली पारी को यादगार बना दिया.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *