IND vs SA: Virat Kohli ने DRS विवाद पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया करारा जवाब


Virat Kohli On DRS Controversy: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने DRS का विवादित फैसला डीन एल्गर के पक्ष में जाने के बाद प्रसारकों के खिलाफ अपनी टीम के मौखिक हमले का बचाव करते हुए कहा कि बाहर बैठे लोग मैदान पर इस तरह के व्यवहार के कारणों को नहीं जानते.

कोहली और उनके साथियों ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंतिम 45 मिनट के दौरान तब अपना आपा खो दिया जब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को विवादास्पद DRS फैसले के कारण आउट नहीं दिया गया.

भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी निराशा स्टंप माइक पर व्यक्त की. भारत तीसरा मैच सात विकेट से हारने के कारण सीरीज़ 2-1 से गंवा बैठा. 
कोहली ने शुक्रवार को मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है. हम जानते हैं कि मैदान पर क्या हुआ और बाहर बैठे लोगों को पता नहीं होता है कि मैदान पर क्या चल रहा है.”

30 साल और 6 भारतीय कप्तान… दक्षिण अफ्रीका में सभी रहे फेल, कोई नहीं जीत पाया टेस्ट सीरीज़

उन्होंने आगे कहा, “मेरे लिए मैदान पर हमने जो कुछ किया उसे सही ठहराने की कोशिश करना और यह कहना कि हम भावनाओं में बह गये.. कोहली ने वाक्य पूरा नहीं किया.  कोहली ने कहा, अगर हम वहां पर हावी हो जाते और तीन विकेट लेते तो संभवत: वह क्षण खेल की दिशा बदल देता.”

यह घटना 21वें ओवर में घटी जब रविचंद्रन अश्विन की उछाल लेती गेंद सीधे एल्गर के पैड पर लगी. अंपायर मारियास इरासमस ने उंगली उठा दी, लेकिन एल्गर ने DRS लिया. टीवी रीप्ले से पता चला कि गेंद विकेट के ऊपर से निकल रही थी और ऐसे में अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. 

इस पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी निराशा खुलकर व्यक्त की. अब तक 99 टेस्ट खेल चुके कोहली ने कहा कि वह इसे विवाद नहीं बनाना चाहते हैं और उनकी टीम इससे आगे निकल चुकी है. उन्होंने कहा, “वास्तविकता यह है कि हमने इस टेस्ट मैच में उन पर लंबे समय तक पर्याप्त दबाव नहीं बनाये रखा और इसलिए हम मैच हार गये.”

IND vs SA: Team India का सपना टूटा, दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज़ अपने नाम की



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *