IND vs SA: Rabada और Jansen ने मिलकर सीरीज में चटकाए 39 विकेट, लेकिन चूक गए एक खास रिकॉर्ड


IND vs SA Test Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के 2 गेंदबाजों ने मिलकर टीम इंडिया के 60 में से 39 विकेट चटकाए. तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 20 और ऑलराउंडर मार्को जेन्सन (Marko Jansen) ने 19 विकटे  हासिल किए. इस दमदार परफार्मेंस के बावजूद ये दोनों दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए.

दरअसल, इन दोनों देशों के बीच अब तक हुई टेस्ट श्रृंखलाओं में एक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज का रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन के नाम दर्ज है. इन्होंने 2010-11 में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में हुई एक सीरीज में 21 विकेट चटकाए थे. वर्तमान में चल रही सीरीज में कगिसो रबाडा महज एक विकेट से इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए. वहीं युवा ऑलराउंडर मार्को जेन्सन इस खास रिकॉर्ड की बराबरी करने से 2 विकेट पीछे रह गए.

Captaincy Record: टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे सफल कप्तान हैं विराट कोहली, ये हैं टॉप-10

ये हैं भारत के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप गेंदबाज

No.1 डेल स्टेन: दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व गेंदबाज ने साल 2010-11 में हुई सीरीज में भारत के खिलाफ 21 विकेट हासिल किए थे.

No.2 एलन डोनल्ड: साल 1992-93 में एलन डोनल्ड ने दक्षिण अफ्रीका में हुई सीरीज में भारत के खिलाफ 20 विकेट लिए थे.

No.3 एलन डोनल्ड: इस गेंदबाज ने साल 1996-97 में एक बार फिर घरेलू मैदानों पर भारत के खिलाफ सीरीज में 20 विकेट चटकाए थे.

No.4 कगिसो रबाडा: मौजूदा 3 मैचों की सीरीज में रबाडा ने 20 विकेट हासिल किए. रबाडा लंबे अरसे से दक्षिण अफ्रीका के लिए मुख्य गेंदबाज की भूमिका में हैं.

No.5 मार्को जेन्सन: दक्षिण अफ्रीका के इस युवा ऑलराउंडर ने मौजूदा सीरीज में भारत के खिलाफ दमदार गेंदबाजी दिखाई है. इन्होंने सीरीज में 19 विकेट चटकाए.

IND vs SA 3rd Test: टीम इंडिया के खिलाफ 250+ का टारगेट चेज करना है नामुमकिन, चौंकाने वाला है पिछले 21 सालों का यह रिकॉर्ड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *