पहली बार हुआ ऐसा, शतक के बावजूद एक पारी में 200 रन भी नहीं बना पायी टीम इंडिया


IND vs SA Cape Town Test: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम की दूसरी पारी महज 198 रन पर सिमट गई. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की शतक के बावजूद भारतीय टीम 200 का आंकड़ा पार न कर सकी. भारतीय टीम के क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार है, जब टेस्ट मैच में किसी खिलाड़ी के शतक के बावजूद टीम का कुल स्कोर 200 तक भी नहीं पहुंच पाया.

एक शतक के बावजूद ये हैं भारतीय टीम के चार निम्नतम स्कोर:
1. केपटाउन में खेला जा रहा टेस्ट मैच इस मामले में पहले नंबर पर है. टीम इंडिया ने ऋषभ पंत की 100 रन की पारी के बावजूद केवल 198 रन बनाए. यह शतक के बावजूद भारतीय टीम का सबसे निम्नतम स्कोर है.
2. 1998-99 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद अजहरूद्दीन ने 103 रन की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन टीम इंडिया का कुल स्कोर महज 208 रन तक ही पहुंचा था.
3. 1992-93 में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक के बावजूद पूरी भारतीय टीम 215 रन बना सकी थी. पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट मैच में कपिल देव ने 129 रन की पारी खेली थी.
4. 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में पूरी भारतीय टीम 219 रन बनाकर आउट हो गई थी. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 122 रन जड़े थे.

Captaincy Record: टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे सफल कप्तान हैं विराट कोहली, ये हैं टॉप-10

IND vs SA 3rd Test: टीम इंडिया के खिलाफ 250+ का टारगेट चेज करना है नामुमकिन, चौंकाने वाला है पिछले 21 सालों का यह रिकॉर्ड

यह भी पहली बार हुआ
केपटाउन टेस्ट में एक और रिकॉर्ड बना है. यह रिकॉर्ड है किसी एक टेस्ट में एक टीम की दोनों पारियों के सभी 20 विकेट कैच आउट होने का. केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया के सभी 20 विकेट कैच आउट हुए. आज तक क्रिकेट इतिहास में ऐसा नहीं हुआ. इससे पहले 5 बार एक टेस्ट में एक टीम की दोनों पारियों में 19 विकेट कैच आउट हुए थे.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *