नोवाक जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा रद्द किया, नहीं खेल पाएंगे ‘ऑस्ट्रेलियन ओपन’! 


Tennis News: दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का वीजा ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने दोबारा रद्द करने का फैसला किया है. सर्बिया के खिलाड़ी का अब 17 जनवरी से शुरू होने वाले टेनिस टूर्नामेंट ‘ऑस्ट्रेलियन ओपन’ (Australian Open) में हिस्सा लेना मुश्किल लग रहा है. पिछले कई दिनों से जोकोविच और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के बीच वीजा को लेकर विवाद चल रहा है. संभावना जताई जा रही है कि जोकोविच ऑस्ट्रेलियन इमीग्रेशन मिनिस्टर एलेक्स हॉक (Alex Hawke) के इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे. जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब 9 बार जीत चुके हैं और इस बार भी वे टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार हैं.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कोविड-19 की वैक्सीन न लगवाने की वजह से पिछले दिनों वीजा रद्द कर दिया था. इसके अलावा मेलबर्न पहुंचने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया के बीच राजनीतिक बयानबाजी भी हुई थी. सर्बिया के राष्ट्रपति ने इसे राजनीतिक साजिश बताया था. दोनों देशों के बीच अब तनातनी बढ़ने की आशंका नजर आ रही है. फिलहाल यह देखने वाली बात होगी कि जोकोविच इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे या नहीं. 

Cape Town Test: शॉट मारते वक्त हवा में उछल गया Rishabh Pant का बल्ला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया पर मिल रही तारीफें

जोकोविच ने कुछ सप्ताह पहले चिकित्सा कारणों का हवाला देते हुए बिना वैक्सीन लगवाए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने उन्हें छूट नहीं दी. पिछले दिनों कोर्ट में नोवाक जोकोविच के वकील ने बताया कि जोकोविच दिसंबर 2021 में कोराना से संक्रमित हो गए थे, जिसकी वजह से वह वैक्सीन नहीं लगवा पाए हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलियन अथॉरिटी ने इसे पर्याप्त नहीं माना और उनका वीजा रद्द कर दिया. एक बार फिर यह विवाद बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA 3rd Test: पहली बार हुआ ऐसा, शतक के बावजूद एक पारी में 200 रन भी नहीं बना पायी टीम इंडिया



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *