टेस्ट सीरीज़ जीतने पर खुशी से गदगद हुए Dean Elgar, बोले- इस खुमार को उतरने में वक्त लगेगा


Dean Elgar On Series Win Against India: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि इस जीत की खुमारी अगले कुछ दिनों तक रहेगी. उन्होंने पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी के लिए अपनी टीम की तारीफ की. 

उन्होंने कहा, “बहुत उत्साहित हूं, मुझे लगता है कि इसके खुमार में एक या दो दिन डूबा रहूंगा. मुझे इस टीम पर काफी गर्व है. खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की. पहले मैच में हारने के बाद भी हमें उम्मीद थी कि हम सीरीज़ जीत सकते हैं. एल्गर ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, जिस तरह से हमारी गेंदबाजी इकाई ने पूरी सीरीज़ में प्रदर्शन किया वह शानदार है. यह एक युवा, प्रतिभाशाली समूह है.”

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत में कीगन पीटरसन की भूमिका अहम रही. उन्होंने 82 रन की पारी खेलने के साथ तीसरे दिन कप्तान डीन एल्गर (30) के साथ 78 रन की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी थी और फिर चौथे दिन सुबह रॉसी वान डर डुसेन (नाबाद 41) के साथ 52 रन जोड़कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेरा.

30 साल और 6 भारतीय कप्तान… दक्षिण अफ्रीका में सभी रहे फेल, कोई नहीं जीत पाया टेस्ट सीरीज़

प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट कीगन पीटरसन ने कहा कि इन परिस्थितियों में विकेट पर समय बिताना जरूरी थी. उन्होंने कहा, “टेस्ट मैच खेलना आसान नहीं है. चुनौतीपूर्ण पिच, बदलती परिस्थितियों से निपटना पड़ा. हमें हमेशा उच्च गुणवत्ता वाले गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना पड़ा. बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर समय बिताना जरूरी था. आप जितनी देर तक बल्लेबाजी करते हैं, यह उतना ही आसान होता जाता है. मैंने इसके हर पल का आनंद लिया.”

ऐसे जीता केपटाउन टेस्ट

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने चौथे दिन सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इसके साथ ही मेज़बान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली. 

IND vs SA: Team India का सपना टूटा, दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज़ अपने नाम की



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *