टीम इंडिया पर भारी पड़ गया दक्षिण अफ्रीका का सिर्फ एक खिलाड़ी, ऐसे किया मैच पर कब्जा


India vs South Africa Ravi Shastri Praises Keegan Petersen: दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए केपटाउन टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हरा दिया. उसने इस जीत के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. यूं तो किसी भी टीम की जीत में सभी खिलाड़ियों का योगदान होता है, लेकिन कई बार टीमें सिर्फ एक खिलाड़ी के दम पर ही मैच जीत जाती हैं. हालांकि दूसरे खिलाड़ियों के योगदान को नकारा नहीं जा सकता. केपटाउन में भी ऐसा हुआ है. दक्षिण अफ्रीका की जीत में कीगन पीटरसन ने अहम भूमिका निभाई. 

28 साल के कीगन पीटरसन के पास टेस्ट मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है. हालांकि इसके बावजूद उन्होंने भारतीय टीम को अपने प्रदर्शन से चकित कर दिया. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में जब सभी खिलाड़ी फटाफट आउट हो रहे थे तब पीटरसन ने खूंटा गाड़ दिया था. उन्होंने पहली पारी में 166 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में भी वे टिककर खेले. कीगन ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए. इस तरह वे अफ्रीकी टीम की जीत में अहम रहे.

ICC WTC Points Table: Team India को लगा डबल झटका, टेस्ट सीरीज हार के बाद हुआ यह नुकसान

केपटाउन में कीगन के प्रदर्शन को देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री खुश हो गए. उन्होंने पीटरसन की तारीफ की है. रवि शास्त्री ने यह भी लिखा कि उन्हें अपने बचपन के हीरो गुंडप्पा विश्वनाथ की याद आ गई. 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ गंवाने से निराश हैं कप्तान कोहली, इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

कीगन पीटरसन के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 5 टेस्ट मैचों में 320 रन बनाए हैं. इस दौरान वे तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने डेब्य टेस्ट मैच 2021 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था. वे घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. पीटरसन ने 106 फर्स्ट क्लास मैचों में 6590 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 16 शतक लगाए हैं. 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *