जयपुर पिंक पैंथर्स ने पटना पायरेट्स को 38-28 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष 4 में बनाई जगह


Pro Kabaddi league Season 8, Jaipur Pink Panther vs Patna Pirates: शुक्रवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 53वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने सामना पटना पायरेट्स (Patna Pirates) को 38-28 से हरा दिया. इस मुकाबले में अर्जुन देशवाल और दीपक निवास हुड्डा 9-9 रेड प्वाइंट हासिल करने में सफल रहे, तो पटना पायरेट्स की ओर से मोनू गोयत और प्रशांत राय ने 6-6 अंक हासिल किया. साहुल कुमार की डिफेंस में बेहतरी पकड़ इस मैच में भी देखने को मिली और उन्होंने 4 सफल टैकल किया। इस मैच में पटना की डिफेंस बिल्कुल नहीं चली. ये जयपुर पिंक पैंथर्स की लगातार तीसरी जीत है और अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गए हैं.

पटना पायरेट्स की डिफेंस रही बेअसर

पटना पायरेट्स ने टॉस जीता और अर्जुन देशवाल (Arjun Deshwal) पिंक पैंथर्स के लिए पहले रेड करने गए. पायरेट्स के सबसे बड़े स्टार मोनू गोयत (Monu Goyat) ने पहले ही रेड में दो डिफेंडर को आउट कर पटना का खाता खोल दिया. अर्जुन ने दूसरे रेड में जयपुर के पहला अंक दिलाया. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने लगातार दो सफल रेड कर अपनी टीम को तीसरा अंक दिला दिया. 10वें मिनट में पहली बार डिफेंस में प्वाइंट आया, जब अमित हुड्डा ने डू ऑर डाई रेड में सचिन तंवर (Sachin Tanwar) को टैकल कर जयपुर को 7-7 से बराबरी दिला दी. इसके बाद जयपुर के लिए दीपक हुड्डा और पायरेट्स के लिए मोनू और प्रशांत राय (Prashant Rai) ने अंक हासिल किया और 11-11 स्कोर कर दिया. मोनू गोयत को विशाल (Vishal) ने शानदार टैकल कर जयपुर को 16-12 से बढ़त दिला दी. पहले हाफ के आखिरी रेड में अर्जुन ने दो अंक और हासिल कर 18-12 से बढ़त बना ली.

अर्जुन-दीपक की जोड़ी ने किया कमाल

दूसरे हाफ की शुरुआत में दोनों टीमों ने अपनी गति थोड़ी धीमी की. प्रशांत राय ने एक ही रेड में दोनों पैंथर्स के डिफेंडर्स को आउट कर पटना को 17 अंकों तक पहुंचा दिया. पटना पायरेट्स की डिफेंस इस मुकाबले में अभी तक बेअसर रही थी. जहां पैंथर्स ने 6 प्वाइंट हासिल किया था, तो पटना सिर्फ तीन टैकल कर पाई थी. आखिरी 9 मिनट का खेल बचा था और पैंथर्स 25-20  से आगे थी. इसके बाद अर्जुन देशवाल (Arjun Deshwal) को सुपर टैकल (Super tackle) कर पटना ने दो अंक हासिल किया लेकिन दीपक ने दो अंक रेड में लेकर स्कोर 29-22 कर दिया. मोनू को टैकल कर जयपुर 30 अंक तक पहुंच गई. गुमान सिंह (Guman Singh) की असफल रेड ने पटना को दूसरी बार ऑलआउट (All Out) करा दिया और पैंथर्स ने 36-25 से बढ़त हासिल कर ली. मैच के आखिरी रेड में मोनू गोयत ने विशाल को टच कर एक अंक जरूर हासिल किया लेकिन जीत के अंतर को 7 से कम नहीं कर पाए और पैंथर्स ने मुकाबला 38-28 से अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League 2021-22: प्रो कबड्डी के इतिहास में रेडर्स को धूल चटाने वाले ये पांच डिफेंडर्स इस साल नहीं रहे हैं असरदार

Pro Kabaddi League: इस सीजन कई नए रिकॉर्ड बनाने वाले नवीन कुमार ने परदीप नरवाल और मनिंदर सिंह को भी छोड़ा पीछे

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *