अफ्रीकी सरजमीं पर फिर फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज, केवल इतने शतक और अर्धशतक लगा पाए 


Team India: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप नजर आए. यही कारण है कि टीम इंडिया के के हाथ से अफ्रीकी सरजमीं पर 29 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका फिसलता नजर आ रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पूरी सीरीज में भारत की तरफ से केवल 2 बल्लेबाज ही शतक बना पाए, इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज शतक तक नहीं पहुंच पाया. आंकड़ों में मजबूत दिख रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूरी तरह पस्त नजर आई. पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान भारत की तरफ से केवल 2 शतक और 5 अर्धशतक ही बने.

पहले मैच में एक शतक और एक अर्धशतक बना

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया था. मैच की पहली पारी में ओपनर केएल राहुल ने 123 रन बनाए थे, जबकि मयंक अग्रवाल ने 60 रन बनाए थे. दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. कुल मिलाकर पहले मैच में भारत की तरफ से केवल एक शतक और एक अर्धशतक बना. हालांकि गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टीम ने इस मैच को जीत लिया था.

IND vs SA 3rd Test: पहली बार हुआ ऐसा, शतक के बावजूद एक पारी में 200 रन भी नहीं बना पायी टीम इंडिया

दूसरे मैच में कोई शतक नहीं बना 

दूसरे मैच की पहली पारी में केएल राहुल ने 50 रनों का योगदान दिया था. उनके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे. दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 53 और अजिंक्य रहाणे ने 58 रनों का योगदान दिया था. इस मैच में भारत की तरफ से तीन अर्धशतक बने थे, लेकिन एक भी शतक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया. यही वजह रही कि टीम को इस मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Novak Djokovic Visa Cancelled: नोवाक जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा रद्द किया, नहीं खेल पाएंगे ‘ऑस्ट्रेलियन ओपन’!

तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज 

तीसरे मुकाबले की पहली पारी में विराट कोहली ने 79 रन बनाए थे. उनके अलावा कोई बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाया. दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने शतक जड़ा, लेकिन बाकी खिलाड़ी फ्लॉप रहे. कुल मिलाकर तीसरे मैच में भारत की तरफ से एक शतक और एक अर्धशतक बना. इस मैच में टीम इंडिया काफी मुश्किल में नजर आ रही है और दक्षिण अफ्रीका ने शिकंजा कस दिया है. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.