South Africa के पिछले दौरे पर Team India ने वनडे सीरीज़ में मारी थी बाज़ी, ऐसे मिली थी जीत


India vs South Africa ODI Series: भारत ने अपने पिछले दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वनडे सीरीज़ में शानदार जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया ने 2017-18 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर छह मैचों की वनडे सीरीज़ खेली थी. इस सीरीज़ में विराट सेना ने 5-1 से बाज़ी मारी थी. दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर पहली बार भारत ने वनडे सीरीज़ में जीत दर्ज की थी. इस सीरीज़ में कप्तान विराट कोहली, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का अहम रोल रहा था. 

विराट कोहली ने 186 की औसत से बनाए थे रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज़ के छह मैचों में 186 की औसत से 558 रन बनाए थे. इस दौरान किंग कोहली के बल्ले से तीन शतक निकले थे और उनका सर्वाधिक स्कोर 160 रन रहा था. इस सीरीज़ में कोहली ने 54 चौके और छह छक्के जड़े थे. 

IND vs SA: AB de Villiers ने दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज़ की तारीफ में पढ़े कसीदे, कही ये बड़ी बात

कुलदीप यादव रहे थे सबसे सफल गेंदबाज़

भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का टीम को सीरीज़ जिताने में अहम योगदान रहा था. उन्होंने छह मैचों में 13.88 की औसत से सबसे ज्यादा 17 विकेट चटकाए थे. उन्होंने कई मैचों में अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी. 

युजवेंद्र चहल ने भी किया था शानदार प्रदर्शन

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सीरीज़ में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज़ रहे थे. चहल ने सीरीज़ के छह मैचों में 16 विकेट चटकाए थे. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर पांच विकेट रहा था. चहल फाइव विकेट हॉल लेने वाले इकलौते गेंदबाज़ रहे थे.

AUS vs ENG: क्या पांचवें टेस्ट में Usman Khawaja को Playing 11 में नहीं मिलेगी जगह? कप्तान ने दिया ये जवाब



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *