6 साल बाद वनडे क्रिकेट खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! करियर में बनाया है सिर्फ 1 रन


Jayant Yadav: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह जयंत यादव और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेली जाएगी. सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल में होगा. 

वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे. वहीं, सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं. वह केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. सिराज के बैक-अप के रूप में नवदीप सैनी को वनडे टीम में शामिल किया गया है. 

जयंत यादव की 6 साल बाद वनडे टीम में वापसी 

जयंत यादव दक्षिण अफ्रीका में मौजूद भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. जयंत ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल दिसंबर में खेला था. वहीं, उन्होंने आखिरी वनडे मुकाबला साल 2016 में खेला था. वह टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक वनडे मैच खेले हैं. 

2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में जयंत यादव ने 8 रन देकर 1 विकेट लिया था. इसके अलावा  उन्होंने नाबाद 1 रन बनाया था. जयंत के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट लिए हैं. उन्होंने 35.14 की औसत से 246 रन भी बनाए हैं. उनके नाम 1 शतक और 1 अर्धशतक है. 

ये भी पढ़ें- IND vs SA ODI Series: BCCI ने वनडे टीम में किया बदलाव, इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत की वनडे टीम- केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी. 

वनडे सीरीज़ का कार्यक्रम

पहला वनडे- 19 जनवरी (पार्ल)

दूसरा वनडे- 21 जनवरी (पार्ल)

तीसरा वनडे- 23 जनवरी (केपटाउन)

ये भी पढ़ें- IPL 2022: आईपीएल 2022 में इन युवा खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें, पिछले सीजन में मचाया था धमाल



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *