श्रीलंका के इस बल्लेबाज़ ने संन्यास के फैसले पर लिया यू-टर्न, 30 की उम्र में कहा था अलविदा


Bhanuka Rajapaksa Withdraws Retirement Decision: श्रीलंका के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ भानुका राजपक्षे ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले पर यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपना मन बदलते हुए कहा है कि वह एक बार फिर देश के लिए खेलेंगे.

बता दें कि भानुका राजपक्षे ने 5 जनवरी को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था. सिर्फ 30 की उम्र में संन्यास लेने के उनके फैसले से कई तरह के सवाल खड़े हो गए थे. हालांकि, अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वह एक बार फिर सभी फॉर्मेट में देश के लिए उपलब्ध हैं. 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, “युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे के साथ बैठक और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद भानुका राजपक्षे ने बोर्ड को सूचित किया है कि वह अपना संन्यास वापस लेना चाहते हैं.”

IND vs SA: AB de Villiers ने दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज़ की तारीफ में पढ़े कसीदे, कही ये बड़ी बात

राजपक्षे ने जुलाई 2018 में भारत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज़ किया था. वहीं उन्होंने नवंबर 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला.  
संन्यास का एलान करते हुए भानुका राजपक्षे ने कहा था, “मैंने एक खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत गहराई से विचार किया है और पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह फैसला ले रहा हूं.” विशेष रूप से फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करने के लिए राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए थे और उसके कारण उन्हें एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था. 

राजपक्षे ने पिछले साल खेले गए 2021 टी20 विश्व कप में वापसी की थी, जहां उन्होंने सुपर 12 स्टेज में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने वाला अर्धशतक बनाया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए 5 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 17.80 की औसत से 89 रन और टी20 इंटरनेशनल में 26.66 की औसत से 320 रन बनाए.

AUS vs ENG: क्या पांचवें टेस्ट में Usman Khawaja को Playing 11 में नहीं मिलेगी जगह? कप्तान ने दिया ये जवाब



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *