योद्धा और स्टीलर्स का मुकाबल हुआ टाई, बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में हराया


Pro Kabaddi League 2021-22: बुधवार को प्रो कबड्डी लीग सीजन-8 में दो मुकाबले खेले गए. दिन का पहला मुकाबला हरियणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) और यूपी योद्धा (UP Yoddha) के बीच खेला गया, जो 36-36 से बराबरी पर समाप्त हुआ. मैच की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. हालांकि हरियाणा स्टीलर्स की डिफेंस इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर रही थी और पहले हाफ में 6 सफल टैकल (Successful Tackle) किया. यूपी योद्धा की ओर से कप्तान नितेश कुमार (Nitesh Kumar) और आशु सिंह (Ashu Singh) ने टैकल में कुछ अंक हासिल किए, लेकिन सुरेंदर गिल (Surender Gill) की बदौलत टीम पहले हाफ में यूपी योद्धा एक अंक की बढ़त लेने में कामयाब रही.

स्टीलर्स और योद्धाओं का मुकाबला हुआ टाई

दूसरे हाफ की शुरुआत में योद्धाओं ने रेड के साथ डिफेंस को भी बेहतर किया और स्टीलर्स के खिलाफ बढ़त हासिल कर ली. सुरेंदर गिल ने इस मैच में अपना सुपर 10 (Super 10) पूरा किया, तो दूसरी ओर विकास खंडोला (Vikash Khandola) स्टीलर्स की वापसी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे. जब हरियाणा स्टीलर्स 7 अंकों से पिछड़ रही थी तब विकास ने सुपर रेड (Super Raid) किया और एक ही रेड में पांच अंक हासिल किया। इसके बाद योद्धाओं को ऑलआउट कर स्टीलर्स ने 2 अंक की बढ़त ले ली. आखिरी पलों में योद्धाओं ने फिर से दो अंक की बढ़त बनाई लेकिन डिफेंस में क गई गलतियों की वजह से मुकाबला 36-36 की बराबरी पर खत्म हुआ.

दबंग दिल्ली को बेंगलुरु बुल्स ने हराया

दिन के दूसरे मुकाबले में दंबग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) का सामना बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) से हुआ. जहां बिना नवीन कुमार (Naveen Kumar) के खेल रही दबंग दिल्ली को बुल्स ने 61-22 के बड़े अंत से हराया. ये इस सीजन की सबसे बड़ी जीत है. पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) ने 27 रेड प्वाइंट हासिल किया, जबकि सौरभ नांदल (Saurabh Nandal), महेंद्र सिंह (Mahender Singh) और अमन (Aman) ने मिलकर 10 सफल टैकल किया. मैच के शुरुआत में ही बुल्स ने नवीन के न खेलने का फायदा उठाया और बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में पवन सहरावत और खतरनाक हो गए और 27 रेड कर दिल्ली के नाम बड़ी हार लिख दी. इस हार के बाद बुल्स दूसरे स्थान पर आ गई है, तो दिल्ली तीसरी स्थान पर खिसक गई है.  

ये भी पढ़ें:

Pro Kabaddi League 2021-22: IPL के तर्ज पर प्रो कबड्डी लीग में भी होगी बेस्ट रेडर और बेस्ट डिफेंडर की पहचान, मैट पर इस रंग के स्लीव्स पहनेंगे खिलाड़ी

Pro Kabaddi: कबड्डी किंग परदीप नरवाल के ये हैं फेवरेट क्रिकेटर, कोच ने कहा स्टार तो रिकॉर्ड्स ने इन्हें बनाया दमदार



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *