दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने की भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ


Keegan Peterson on Indian Pace Attack: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने माना है कि भारतीय तेज आक्रमण उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है. केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में भारत ने अपने गेंदबाजों के दम पर पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल कर ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 210 रनों पर सिमट गई. जसप्रीत बुमराह ने 42 रन देकर पांच विकेट लिए. जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने 2-2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर के खाते में 1 विकेट आया. 

‘भारतीय पेस अटैक बेहद चुनौतीपूर्ण’

28 वर्षीय पीटरसन ने कहा कि भारतीय पैस अटैक का सामना करने के लिए आपको हमेशा चौकन्ना रहना पड़ता है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह (भारतीय तेज आक्रमण) बेहद चुनौतीपूर्ण है. यह मेरे पूरे करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण है. आपको हर समय ध्यान केंद्रित करना होगा. आपका ध्यान भटका तो आपका विकेट समझो गया.’

पीटरसन ने आगे कहा कि स्कोरिंग के मामले में वे आपकी परीक्षा लेते हैं. स्कोरिंग के अधिक अवसर नहीं देते हैं. वे यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक हैं. हम जानते थे कि ये सीरीज चुनौतीपूर्ण होगी, हमें बस इससे निपटना है. 

पीटरसन पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष स्कोरर थे. उन्होंने 9 चौकों की मदद से 72 रन बनाए. पीटरसन को अन्य बल्लेबाजों का ज्यादा समर्थन नहीं मिला. पीटरसन 65वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने कहा कि मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मैंने अपने करियर के अधिकांश समय वहां बल्लेबाजी की है. हमारे पास दो हाई क्लास सलामी बल्लेबाज हैं, हालांकि वे अभी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- IPL: मैदान के बाहर भी हिट हैं RCB और CSK, दुनिया की टॉप-10 टीमों में बनाई जगह

Ind vs SA 3rd Test: Jasprit Bumrah के फैन हुए Michael Vaughan, कह दी इतनी बड़ी बात

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.