तमिल थलाइवाज को हराकर बंगाल वॉरियर्स ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत


Pro Kabaddi league Season 8, Bengal Warriors vs Tamil Thalaivas: गुरुवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 51वें मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने तमिल थलाइवाज (Tamil Thaliavas) को 37-28 से हरा दिया. इस मैच में बंगाल की डिफेंस ने शानदार प्रदर्शन किया और थलाइवाज के 13 रेडर्स को टैकल किया. मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने अपना सीजन का 7वां सुपर 10 पूरा किया, तो सुरजीत (Surjeet Singh) ने एक और हाई-5 लगाया और वॉरियर्स के रण सिंह (Ran Singh) ने सीजन के अपने पहले ही मैच में 4 शानदार टैकल किए. इस जीत के साथ बंगाल वॉरियर्स अंत तालिका में 22 अंकों के साथ 9वें स्थान पर आ गई, तो तमिल थलाइवाज अभी भी चौथे स्थान पर है.

बंगाल की डिफेंस ने की दमदार शुरुआत

बंगला वॉरियर्स ने टॉस जीता और कोर्ट चुना, पहले रेड में मंजीत (Manjeet Singh) ने सफल रेड कर खातो खोला उसके बाद मनिंदर को सुरजीत ने टैकल कर तलाइवाज को दूसरा अंक दिलाया. सुरजीत सिंह (Surjeet Singh) और मोहित (Mohit) के टैकल की बदौलत तमिल ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 9वें मिनट में मनिंदर सिंह ने दो प्वाइंट और फिर डिफेंस ने अजिंक्या पवार (Ajinkya Pawar) को टैकल कर 8-4 से बढ़त बना लिया. उसके बाद सुरजीत सिंह ने लगातार दो सुपर टैकल कर तमिल को 8-9 के स्कोर पर पहुंचा दिया. सुरजी ने इस सीजन का सबसे तेज़ 12 मिनट में हाई-5 पूरा किया. हालांकि बंगाल वॉरियर्स की डिफेंस का लगातार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने तमिल को ऑलआउट (All Out) कर दिया और 14-9 से बढ़त हासिल कर ली. पहला हाफ खत्म हुआ तो बंगाल वॉरियर्स 20-16 से आगे थी. वॉरियर्स की टीम के सभी खिलाड़ियों ने अंक हासिल किया था, तो दूसरी ओर थलाइवाज के लिए सुरजीत सिंह डिफेंस में और मंजीत रेड में अंक हासिल कर रहे थे.

रण सिंह और मनिंदर सिंह ने सुनिश्चित की जीत

दूसरे हाफ की शुरुआत में वॉरियर्स ने पहला अंक लिया और इस हाफ में ही बंगाल के एक नए स्टार डिफेंडर का उदय हुआ. अमित नरवाल (Amit Narwal) ने शानदार टैकल कर बंगाल की बढ़त को बनाए रखा. हालांकि दोनों टीमों ने दूसरे हाफ में अपनी गति में ब्रेक लगाया और आसानी से अंक नहीं दिया. मनिंदर ने सागर (Sagar) को आउट कर इस सीजन का 7वां सुपर 10 पूरा किया, ये उनके करियर का 40 सुपर 10 भी था. दर्शन ने एसएस अतुल (MS Athul) को टैकल कर थलाइवाज को कोर्ट में एक ही खिलाड़ी छोड़ा, उसके बाद मोहित को टच कर मनिंदर ने थलाइवाज को ऑलआउट कर दिया. अमित नरवाल ने भवानी राजपूत (Bhawani Rajput) को टैकल कर अपना हाई-5 पूरा किया. रण सिंह ने तीन लगातार टैकल कर थलाइवाज की हार सुनिश्चित कर दी और तमिल थलाइवाज ने ये मुकाबला 37-28 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League 2021-22: IPL के तर्ज पर प्रो कबड्डी लीग में भी होगी बेस्ट रेडर और बेस्ट डिफेंडर की पहचान, मैट पर इस रंग के स्लीव्स पहनेंगे खिलाड़ी

Pro Kabaddi League: इस सीजन कई नए रिकॉर्ड बनाने वाले नवीन कुमार ने परदीप नरवाल और मनिंदर सिंह को भी छोड़ा पीछे

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.