IND vs SA 3rd Test Day 2: रोमांचक हुआ केपटाउन टेस्ट, जानें कैसा रहा दूसरा दिन


South Africa vs India 3rd Test Day 2 Stumps: केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा टेस्ट सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला रोमांचक मोड़ पर आ गया है. भारत के 223 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 210 रन ही बना सकी. इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट पर 57 रन बना लिए. स्टम्प्स के समय विराट कोहली 14 और चेतेश्वर पुजारा 9 रनों पर नाबाद लौटे.

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल लौटे पवेलियन

दूसरी पारी में भी केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का बल्ला खामोश रहा. मयंक अग्रवाल 15 गेंदो में सात रन बनाकर आउट हुए. वहीं केएल राहुल 10 रनों पर पवेलियन लौटे. विराट कोहली 39 गेंदो में दो चौकों की मदद से 14 रनों पर खेल रहे हैं. वहीं पुजारा 31 गेंदो में 9 रनों पर नाबाद हैं. पुजारा के बल्ले से भी दो चौके निकले.

IND vs SA: विदेश में टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मैच में भारत का रिकॉर्ड शानदार, घर में ऐसा रहा है दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन

210 रन बना सकी दक्षिण अफ्रीका 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 210 रनों पर सिमट गई. भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए थे. इस तरह उसने 13 रनों की बढ़त हासिल की. दक्षिण अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. वहीं भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट चटकाए. टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार बुमराह ने यह कारनामा किया.

एक बार फिर खराब रही दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. भारत की दमदार गेंदबाजी के आगे उसने सिर्फ 45 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इस दौरान कप्तान डीन एल्गर 03, एडन मार्करम 08 और केशव महाराज 25 रन बनाकर आउट हुए. दोनों ओपनर्स को बुमराह ने पवेलियन भेजा तो महाराज को उमेश य़ादव ने आउट किया. 

रासी वान डर डुसेन और पीटरसन ने संभाला

45 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद रासी वान डुसेन (Rassie van der Dussen) और कीगन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला. डुसेन 54 गेंदो में 21 रन बनाकर आउट हुए. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. 

इसके बाद पीटरसन ने टेंबा बाउमा (Temba Bavuma) के साथ 47 रनों की साझेदारी की. बाउमा 52 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ Kyle Verreynne खाता भी नहीं खोल सके. वहीं Marco Jansen ने 26 गेंदो में सात रन बनाए. 

शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे पीटरसन बुमराह के सामने अपनी एकाग्रता खो बैठे. उन्होंने 166 गेंदो में 9 चौकों की मदद से 72 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं कगीसो रबाडा ने 15 रन बनाए. 

IND vs SA ODI Series: BCCI ने वनडे टीम में किया बदलाव, इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा पांच विकटे झटके. टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार बुमराह ने एक पारी में पंजा खोला. वहीं मोहम्मद शमी और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले. वहीं शार्दुल ठाकुर को एक सफलता मिली.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *