भारत से मैच खेलने के लिए PCB प्रमुख रमीज राजा ने चली चाल


PCB Chairman Ramiz Raja: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसी बड़ी टीमें पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार कर चुकी हैं. भारत तो लंबे समय से पाकिस्तान से नहीं खेल रहा है. दोनों देशों का आमना-सामना सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में होता है. अब इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नई चाल चली है. पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने चार देशों का टी20 टूर्नामेंट कराने का प्रस्ताव रखा है. 

रमीज राजा ने ट्वीट किया, ‘आईसीसी के पास पीसीबी एक प्रस्ताव पेश करने वाली है कि हर साल भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टी20 टूर्नामेंट शुरू किया जाए. रोटेशन के हिसाब से टूर्नामेंट हर साल इन चार देशों में हो. इस टूर्नामेंट से जो मुनाफा होगा वो आईसीसी के सारे सदस्य देशों के बीच बांट दिया जाए.’ 

ये टूर्नामेंट अगर वास्तविक रूप में कभी हुआ तो सबसे ज्यादा फायदा किस देश को होगा? जवाब है पाकिस्तान. क्योंकि पाकिस्तान में जाकर कोई भी बड़ी टीम अब नहीं खेल रही हैं और पीसीबी को करोड़ों डॉलर का नुकसान झेलना पड़ रहा है. इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय टीम अगर पाकिस्तान जाती है तो इसका सबसे ज्यादा फायदा पीसीबी को होगा. 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों ने पिछले साल पाकिस्तान में खेलने से इनकार किया था. भारत भी आईसीसी टूर्नामेंट को छोड़कर कोई भी द्विपक्षीय सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना नहीं चाहता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी वर्षों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इन टीमों के इस कदम से पीसीबी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.  

रमीज राजा के इस प्रस्ताव पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि देश सबसे आगे है और सरकार के फैसले को ही माना जाएगा. जब तक आईसीसी की ओर से बीसीसीआई के पास कोई प्रस्ताव नहीं आता है तब तक रमीज राजा के ट्वीट का कोई मतलब नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Ind vs SA: Virat Kohli ने दक्षिण अफ्रीका में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले एशिया के पहले कप्तान

IPL: ये 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी आईपीएल-2022 में कर सकते हैं डेब्यू, लिस्ट में ये तूफानी गेंदबाज भी





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *