पुछल्ले बल्लेबाज़ों की हालत देख Dale Steyn का सुझाव- टेस्ट क्रिकेट में भी हो ‘फ्री हिट’


Free Hit In Test Cricket: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में फ्री हिट नियम को शुरू करने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे पुछल्ले बल्लेबाजों को लंबे ओवरों में बचने से मदद मिलेगी, जिसमें गेंदबाज नो बॉल फेंकते हैं.

गौरतलब है कि सीमित ओवर के क्रिकेट में अगर गेंदबाज पैर की गलती से नो बॉल डालता है तो बल्लेबाजी कर रही टीम को फ्री हिट दिया जाता है. स्टेन ने बुधवार को सुझाव दिया कि टेस्ट क्रिकेट में भी फ्री हिट शुरू कर देना चाहिए. 

IND vs SA 3rd Test Day 2: रोमांचक हुआ केपटाउन टेस्ट, जानें कैसा रहा दूसरा दिन

स्टेन ने ट्वीट कर कहा, “टेस्ट क्रिकेट में नो बॉल के लिये फ्री हिट….आप क्या सोचते हो? इससे निश्चित रूप से गेंदबाजों को (बल्लेबाजी करते हुए) उन सात-आठ गेंद तक हुए और कभी कभी नौ गेंद के ओवर में बचे रहने में मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा, पुछल्ले बल्लेबाजों के लिये शीर्ष स्तरीय खतरनाक तेज गेंदबाज की छह गेंद का सामना करना ही काफी होता है.”

स्टेन की यह प्रतिक्रिया भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम टेस्ट के दौरान आयी है. उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की, जिन्होंने 42 रन देकर पांच विकेट झटके. स्टेन ने कहा, “इस पर चर्चा करना दिलचस्प होगा. यहां गंभीर टेस्ट मैच हो रहा है, जिसमें बुमराह ने पांच विकेट चटकाकर अच्छी गेंदबाजी की.”

IND vs SA ODI Series: BCCI ने वनडे टीम में किया बदलाव, इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *