टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मैच में भारत का रिकॉर्ड शानदार, घर में ऐसा है दक्षिण अफ्रीका का हाल


Team India Record In Test Series Decider Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ अब अंतिम मोड़ पर आ गई है. पहले टेस्ट में जहां भारत ने जीत दर्ज की तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट जीतकर हिसाब चुकता किया. अब मंगलवार से दोनों टीमें सीरीज़ जीतने के लिए आमने-सामने हैं. 

टेस्ट सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला मंगलवार से केपटाउन में खेला जा रहा है. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, सीरीज़ उसके नाम हो जाएगी. इससे पहले आइये जानें कि विदेश में टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मैच में भारत का रिकॉर्ड कैसा रहा है. वहीं घर में निर्णायक मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन कैसा रहा है.

भारत का रिकॉर्ड शानदार

भारत ने घर से बाहर अब तक टेस्ट सीरीज़ के 18 निर्णायक मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने छह मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं छह टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. साथ ही छह टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. 

IND vs SA ODI Series: BCCI ने वनडे टीम में किया बदलाव, इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

घर में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन रहा ऐसा

घर में खेलते हुए टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मैचों में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन भी शानदार रहा है. घर में दक्षिण अफ्रीका ने अब तक टेस्ट सीरीज़ के 11 निर्णायक मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उसे छह मैचों में जीत मिली है. वहीं दो मैच ड्रॉ रहे हैं. घर में निर्णायक मैचों में दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ तीन मैचों में ही हार मिली है. 

भारत ने 2021 में आखिरी बार जीता था निर्णायक मुकाबला

भारतीय टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला जीता था. टीम इंडिया ने गाबा में खेले गए उस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम इंडिया ऐसा ही कारनामा करना चाहेगी.

IPL 2022: नीलामी में इस दिग्गज पर बड़ा दांव लगा सकती है KKR, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *