टेस्ट क्रिकेट में छक्का जमाना भूल गए विराट, 2 साल में लगाए महज 2 छक्के


Virat Kohli’s Batting Performance: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट केपटाउन में खेला जा रहा है. कप्तान विराट कोहली ने इस टेस्ट की पहली पारी में 79 रन की पारी खेली. यह पिछले 2 साल में उनकी सबसे बड़ी टेस्ट पारी रही. खास बात यह भी रही कि इस पारी में उन्होंने एक छक्का भी जड़ा. यह 2 साल में उनका महज दूसरा छक्का था.

दरअसल विराट कोहली पिछले 2 साल से लय में नहीं हैं. क्रिकेट के तीनों फार्मेट में वे कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. पिछले 2 सालों से वे किसी भी फार्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. लंबी पारियां न खेल पाने का असर विराट की बैटिंग स्टाइल में भी देखने को मिल रहा है. विराट अब पहले की तरह आक्रामक होकर नहीं खेल पा रहे हैं. यही कारण है कि वे 2 साल में महज 2 छक्के लगा पाए हैं.

Cricket Trolling: KKR की इस पोस्ट पर भिड़ गए धोनी-गंभीर के फैंस, रविंद्र जडेजा भी हुए शामिल

पिछले 2 सालों में विराट का बैटिंग पैटर्न
विराट का खराब फॉर्म साल 2020 से शुरू हुआ. इस साल विराट ने 3 टेस्ट मैच खेलकर केवल 19 की औसत से 116 रन बनाए. इस दौरान 74 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. साल 2020 में वे एक भी छक्का नहीं लगा पाए. साल 2021 में भी उनकी लय खराब ही रही. 2021 के 11 टेस्ट की 19 पारियों में उन्होंने 28 की औसत से 536 रन बनाए. इस पूरे साल विराट केवल 1 छक्का लगा पाए. हालांकि साल 2022 की शुरुआत विराट के लिए अच्छी हुई है. इस साल के पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 79 रन बनाए और एक छक्का भी जड़ा.

Cricket Talks: क्रिकेट या राजनीति? Harbhajan ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

टेस्ट में छक्के कम ही लगाते हैं विराट
विराट ने साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. अब तक 99 टेस्ट मैचों में वे 24 छक्के लगा चुके हैं. इनमें भारतीय मैदानों पर उन्होंने 14 और विदेशी मैदानों पर 10 छक्के जड़े हैं.





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *