क्या श्रेयस अय्यर को मौका न देना टीम इंडिया को पड़ा महंगा? पिछली 5 पारियों में फ्लॉप रहे रहाणे


Team India: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच केपटाउन में इस वक्त टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. पहली पारी में भारत के अधिकतर बल्लेबाज फ्लॉप रहे और टीम महज 223 रनों पर सिमट गई. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. पिछले मुकाबले में भी बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा था. पहली पारी में लचर प्रदर्शन के बाद भारत के कई खिलाड़ियों को लेकर सवाल उठ रहे हैं. 

लंबे समय से इस सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) फ्लॉप चल रहे हैं. इस सीरीज में उनके बल्ले से अब तक एक अर्धशतक निकला है. उन पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया, लेकिन वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. तमाम लोगों का मानना है कि उनकी जगह अगर युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मौका मिलता, तो नतीजे कुछ और हो सकते थे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या टीम इंडिया ने अय्यर को मौका न देकर बड़ी गलती की है? खासतौर से जब रहाणे लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Virat Kohli Batting Analysis: टेस्ट क्रिकेट में छक्का जमाना भूल गए विराट, 2 साल में लगाए महज 2 छक्के

अब तक केवल 135 रन बना सके रहाणे 

टीम मैनेजमेंट और कुछ राहुल द्रविड़ ने अजिंक्य रहाणे पर भरोसा जताया और उन्हें सीरीज के सभी मुकाबलों में मौका दिया. लेकिन रहाणे केवल दूसरे मुकाबले की दूसरी पारी में अर्धशतक लगा पाए. इसके अलावा भी कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. पहले मैच में उन्होंने दो पारियों में 48 और 20 रन बनाए थे. दूसरे मैच में उन्होंने 0 और 58 रन बनाए. जबकि तीसरे मुकाबले की पहली पारी में भी केवल 9 रन बना पाए. कुल मिलाकर पिछली पांच पारियों में उनके बल्ले से महज 135 रन निकले हैं.

IPL में वापसी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज गेंदबाज, कोहली की टीम का रहा है हिस्सा

श्रेयस अय्यर ने किया था धमाकेदार डेब्यू

अय्यर की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था. कानपुर में खेले गए मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 105 और दूसरी पारी में 65 रन बनाए थे. अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद उन्हें मौका न देना टीम के लिए काफी महंगा साबित हो सकता है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *