रजनीश ने लगातार दूसरे मैच में पूरा किया सुपर 10, तेलुगू को नहीं मिली सीजन की पहली जीत


Pro Kabaddi league Season 8, Telugu Titans vs Gujarat Giants: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 48वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) को 40-22 से हरा दिया. इस मैच में गुजरात जायंट्स की डिफेंस के साथ रेडर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया और टाइंटस को कोई मौका नहीं दिया. ये जायंट्स के सीजन की दूसरी जीत है और वो अंक तालिका में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर तेलुगू को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है. एचएस राकेश ने इस मैच में सबसे अधिक रेड प्वाइंट हासिल किया, तो परवेश भैंसवाल ने चार टैकल प्वाइंट हासिल किया. टाइटंस की ओर से रजनीश ने अपना दूसरा सुपर 10 पूरा किया.

जायंट्स ने शुरुआत से ही बनाई बढ़त

तेलुगू टाइटंस ने टॉस जीता और गुजरात को पहले रेड करने के लिए आमंत्रण दिया, एचएस राकेश (HS Rakesh) ने बोनस के साथ गुजरात जायंट्स का खाता खोला, तो रजनीश (Rajneesh) ने तेलुगू के लिए पहला अंक हासिल किया. दोनों टीमें संभलकर खेलने की कोशिश कर रही थीं लेकिन महेद्र राजपूत (Mahendra Rajput) ने सुपर रेड कर जायंट्स को 8-6 से आगे कर दिया. एचएस राकेश ने दो अंक लेकर इस सीजन का अपना 50वां रेड प्वाइंट हासिल किया और तेलुगू को ऑलआउट (All Out) कर 15-8 से बढ़त हासिल कर ली. एचएस राकेश ने दूसरी सुपर रेड के साथ अपना इस सीजन का दूसरा सुपर 10 पूरा किया. दूसरी ओर रजनीश अकेले तेलुगू के लिए लगातार रेड में अंक ला रहे थे. पहले हाफ के खत्म होने के बाद गुजरात जायंट्स 20-13 से आगे थी. परवेश भैंसवाल (Parvesh Bhainswal) के साथ सुमित (Sumit) और सुनील कुमार (Sunil Kumar) ने पहले हाफ में टाइटंस के रेडर्स को बहुत कम अंक दिए.

तेलुगू टाइटंस को नहीं दिया कोई मौका

दूसरे हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें आसानी से विपक्ष टीम को अंक नहीं देना चाह रही थीं. राकेश ने दूसरे हाफ का पहला अंक लिया. इसके बाद तेलुगू की ओर से रजनीश ने रेड प्वाइंट लेकर अपना सुपर 10 पूरा किया. जायंट्स की डिफेंस इस हाफ में भी शानदार फॉर्म में नज़र आई. दूसरे हाफ में जायंट्स ने 5 टैकल किया था और 14 रेड प्वाइंट हासिल किया था. आखिरी 10 मिनट का खेल बचा था और जायंट्स 28-18 से आगे थी. अंकित बेनिवाल (Ankit Beniwal) की गलती से जायंट्स को सुपर टैकल (Super tackle) मिला. आखिरी समय में एचएस राकेश लगातार टीम के लिए रेड में अंक हासिल कर रहे थे और उनकी डिफेंस तेलुगू के रेडर्स को अंक नहीं दे रही थी. 3 मिनट का खेल बचा था और गुजरात 33-20 से आगे थी. एक मिनट का खेल बचा था और तेलुगू फिर से ऑलआउट हो गई. गुजरात जायंट्स ने ये मुकाबला 40-22 से अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League 2021-22: IPL के तर्ज पर प्रो कबड्डी लीग में भी होगी बेस्ट रेडर और बेस्ट डिफेंडर की पहचान, मैट पर इस रंग के स्लीव्स पहनेंगे खिलाड़ी

Pro Kabaddi League 2021-22: ये चार दिग्गज रेडर्स सीजन 8 में अभी तक 10 रेड भी नहीं कर पाए हैं, जानिए कैसा रहा पिछला रिकॉर्ड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *