तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स ने यू मुंबा को 43-23 से हराया


Pro Kabaddi league Season 8, Patna Pirates vs U Mumba: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 47वें मुकाबले में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने यू मुंबा (U Mumba) को 43-23 से हरा दिया. इस जीत के साथ पटना पाटरेट्स ने पहली बार इस सीजन शीर्ष पर जगह बना ली है. ये मुंबा के खिलाफ पायरेट्स की सीजन 5 के बाद पहली जीत है. नीरज कुमार ने 8 टैकल प्वाइंट हासिल किया, तो मोहम्मद्रेजा ने भी अपना हाई-5 पूरा किया. यू मुंबा की ओर से अभिषेक सिंह सबसे अधिक रेड प्वाइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे, तो पटना के कप्तान प्रशांत राय और सचिन  तंवर ने 7-7 रेड प्वाइंट हासिल लिया.

पायरेट्स की डिफेंस के आगे बेअसर हुए रेडर्स

यू मुंबा के कप्तान फजल अत्राचली (Fazal Atrachali) ने टॉस जीतकर कोर्ट चुना और पटना पायरेट्स की ओर से मोनू गोयत (Monu Goyat) ने पहली रेड की लेकिन खाता नहीं खेल पाए. प्रशांत कुमार राय (Prashanth Kumar Rai)  ने एक ही रेड में दो डिफेंडर्स को आउट कर मैच का पहला अंक लिया. मोहसेन मगसोदलू (Mohsen Maghsodlou) ने बोनस के साथ यू मुंबा का खाता खोला. सचिन तंवर (Sachin tanwar) ने दो अंक लेकर 6-1 से पटना को आगे कर दिया. छठे मिनट में यू मुंबा को ऑलआउट कर पायरेट्स ने 10-3 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद यू मुंबा की डिफेंस ने शानदार वापसी की और कुछ बेहतरीन टैकल किए, लेकिन पटना की डिफेंस लगातार सफल टैकल कर रह थी और पहला हाफ खत्म हुआ, तो पटना पायरेट्स 19-9 से आगे थी.

नीरज और मोहम्मद्रेजा ने पूरा किया हाई-5

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही पटना पायरेट्स ने यू मुंबा को एक बार फिर ऑलआउट (All Out) कर 23-9 की बढ़त बना ली. इसक बाद दोनों टीमों ने अपनी गति पर थोड़ी ब्रेक लगाई. मुंबा लगातार वापसी की कोशिश करती रही लेकिन पटना की डिफेंस आज शानदार प्रदर्शन कर रही थी. नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने अपना हाई-5 पूरा किया, तो मोहम्मद्रेजा चियानेह (Mohammadreza Chiyaneh) ने भी अपना हाई-5 पूरा किया और मुंबई की गिरफ्त से मैच को दूर कर दिया. आखिरी 4 मिनट का खेल बचा था और पटना पायरेट्स 35-21 से आगे थी. इसके बाद लगातार दो सुपर टैकल कर पायरेट्स ने 41-23 से बढ़त हासिल कर ली. आखिरी रेड में मुंबा को कोई अंक नहीं मिला और पटना पायरेट्स ने 43-23 से मैच अपने नाम कर लिया. पायरेट्स की 5 साल बाद मुंबा के खिलाफ पहली जीत है.

Pro Kabaddi League 2021-22: IPL के तर्ज पर प्रो कबड्डी लीग में भी होगी बेस्ट रेडर और बेस्ट डिफेंडर की पहचान, मैट पर इस रंग के स्लीव्स पहनेंगे खिलाड़ी

Pro Kabaddi League 2021-22: ये चार दिग्गज रेडर्स सीजन 8 में अभी तक 10 रेड भी नहीं कर पाए हैं, जानिए कैसा रहा पिछला रिकॉर्ड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *