टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका में ही रुक सकता है ये खिलाड़ी, Washington Sundar की लेगा जगह!


Ind vs SA ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वनडे टीम में शामिल खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना ही था कि उससे पहले खबर आई कि ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. सुंदर अब सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा, इसपर बीसीसीआई के ऐलान का इंतजार है. 

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि स्पिनर जयंत यादव को दक्षिण अफ्रीका में ही रुकने के लिए कहा जा सकता है. जयंत टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. हालांकि उन्हें सीरीज के एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. 31 साल के जयंत यादव 2016 में टीम इंडिया के लिए एक वनडे मैच खेल चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में उन्होंने एक विकेट लिया था और नाबाद एक रन बनाया था. जयंत ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.  

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए सुंदर 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी, दूसरा 21 और तीसरा 23 जनवरी को खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. वाशिंगटन सुंदर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. सुंदर वनडे टीम का हिस्सा हैं. वह घायल होने के कारण पिछले 10 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 21 मार्च को खेला था.

सुंदर हाल ही में ठीक हुए थे और विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम का हिस्सा थे. उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें वनडे टीम में चुना गया. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वाशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.

ये भी पढ़ें- Ind vs SA 3rd Test: इस मामले में Rahul Dravid से आगे निकले Virat Kohli, लिस्ट में सिर्फ Tendulkar हैं आगे

Ind vs SA: वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी कोरोना वायरस से हुआ संक्रमित

 

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *