कोहली ने लगाई करियर की दूसरी सबसे धीमी फिफ्टी, जानिए कितनी गेंदों में पूरा किया अर्धशतक


Virat Kohli Half Century India vs South Africa 3rd Test Cape Town: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है. भारतीय टीम इसमें टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. पहली पारी में भारत की शुरुआत खराब रही. हालांकि इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाले रखा. कोहली ने इस दौरान अर्धशतक लगाया. दिलचस्प यह रहा कि यह उनके करियर का दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक है. अगर वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे स्लो फिफ्टी की बात करें तो यह रिकॉर्ड ट्रेवर बेली के नाम दर्ज है. 

विराट ने 158 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक पूरा किया. यह उनके करियर का दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक है. अगर टेस्ट क्रिकेट में सबसे धीमे अर्धशतक की बात करें तो यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व बैट्समैन ट्रेवर बेली के नाम दर्ज हैं. उन्होंने 1958 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में 350 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक पूरा किया था. उन्होंने फिफ्टी पूरी करने के लिए 357 मिनट क्रीज पर बिताए थे. सबसे धीमे अर्धशतक के मामले में भारत के सुनील गावस्कर 5वें स्थान पर हैं. 

जब Rahul Dravid के दम पर Team India ने रावलपिंडी में फहराया था तिरंगा, पारी और 131 रनों से हारा था पाकिस्तान

गावस्कर ने 1985-86 में श्रीलंका के खिलाफ कोलम्बो में भारत की ओर से खेलते हुए सबसे धीमा अर्धशतक लगाया था. उन्होंने 326 मिनटों में अर्धशतक पूरा किया था. इस तरह अगर अन्य भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो किरण मोरे ने 300 मिनटों में अर्धशतक पूरा किया था.

Watch Video: Pushpa के अवतार में दिखे Shikhar Dhawan, एक्टिंग जीत लेगी आपका दिल

बता दें कि केपटाउन टेस्ट से पहले इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. भारत ने सीरीज का पहला और दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा मैच जीता. अब केपटाउन में आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी.





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *