इस तारीख को बेंगलुरु में होगी खिलाड़ियों की मेगा नीलामी, आईपीएल चेयरमैन ने दिया बड़ा अपडेट 


IPL 2022: आईपीएल (IPL 2022) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. टूर्नामेंट के अगले सीजन के लिए नीलामी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में नीलामी की तारीखों को लेकर फैसला किया गया. इसके अलावा आईपीएल की नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद को फॉर्मल क्लीयरेंस भी मिल गया. गवर्निंग काउंसिल के मुताबिक खिलाड़ियों की नीलामी आगामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में की जाएगी. इस बार आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर ‘टाटा’ (TATA) ग्रुप होगा. इस बार टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें नजर आएंगी. पिछले दिनों लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों का एलान किया गया था. 

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने मंगलवार को न्यूज़ एजेंसी ‘एएनआई’ से बातचीत में नीलामी की तारीखों की पुष्टि की. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि अगले सीजन में ‘टाटा’ ग्रुप टूर्नामेंट का टाइटल स्पॉन्सर होगा. पिछले कई दिनों से रिपोर्ट्स में ऑक्शन की इन्हीं तारीखों का जिक्र चल रहा था, लेकिन बीसीसीआई या गवर्निंग काउंसिल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था. अब यह कंफर्म हो चुका है कि मेगा नीलामी अगले महीने आयोजित की जाएगी. 

IPL 2022: आईपीएल 2022 में कौन सा खिलाड़ी हो सकता है लखनऊ की टीम का कप्तान, देखें प्रमुख दावेदार !

खास होगा आईपीएल 2022

आईपीएल 2022 कई मायनों में बेहद खास होने वाला है. अब तक इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेती थीं, लेकिन अगले सीजन में कुल 10 टीमें ट्रॉफी के लिए खेलती हुई नजर आएंगी. टीमों के बढ़ने से प्रतियोगिता में ज्यादा रोमांच आ जाएगा और फैंस को एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिलेंगे. फिलहाल सभी की निगाहें इस पर टिकी हुई है कि नीलामी में बड़े खिलाड़ियों पर कौन सी फ्रेंचाइजी दांव लगाएंगी. 

IPL 2022 Sponsors Changed: आईपीएल को मिला नया स्पॉन्सर, Tata Group ने चीनी कंपनी Vivo को किया रिप्लेस

ये खिलाड़ी हो सकते हैं लखनऊ और अहमदाबाद के कप्तान

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को लखनऊ की टीम की कप्तानी मिल सकती है. इसके अलावा अहमदाबाद की कप्तानी केएल राहुल या हार्दिक पांड्या को मिल सकती है. फिलहाल टीमों की तरफ से आधिकारिक तौर पर इसका एलान नहीं किया गया है, जल्द ही इसकी तस्वीर भी साफ हो जाएगी. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *