आईपीएल को मिला नया स्पॉन्सर, Tata Group ने चीनी कंपनी Vivo को किया रिप्लेस


IPL Title Sponsor: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग IPL को नया स्पॉन्सर मिल गया है. टाटा समूह चीनी की मोबाइल कंपनी वीवो को रिप्लेस करने के लिए तैयार है. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, 2022 के सीजन से टाटा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा. मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान स्पॉन्सरशिप में बदलाव पर फैसला लिया गया. देश में चीन विरोधी भावना बढ़ने के कारण वीवो ने 2020 में IPL स्पॉन्सशिप से हाथ खींच लिया था. तब ड्रीम 11 आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बना था.

वीवो ने 2021 में मुख्य प्रायोजक के रूप में वापसी की, लेकिन अब 2022 के सीजन से पहले वह इसे पूरी तरह से समाप्त करने के लिए तैयार है.बीसीसीआई सूत्रों ने ABP News को बताया कि वीवो समझौते को जारी रखने के लिए तैयार नहीं है. वीवो और बीसीसीआई ने 2018 में IPL के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए 440 करोड़ रुपये का करार किया था. ये समझौता आईपीएल 2023 सीजन के बाद समाप्त होना था, लेकिन दोनों पक्ष समय से पहले अलग हो रहे हैं.

टाटा के पास होगा 2022, 2023 के सीजन का टाइटल स्पॉन्सरशिप

माना जा रहा है कि वीवो ने आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप को लेकर बीसीसीआई के साथ अपनी मौजूदा डील टाटा को ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था, जिसे मंगलवार को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मंजूरी दी गई. अब, टाटा के पास 2022 और 2023 सीज़न में आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सरशिप होगा.

फ्रेंचाइजी के साथ आईपीएल के राजस्व बंटवारे के समझौते में टाइटल स्पॉन्सरशिप एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. टाइटल स्पॉन्सरशिप राशि का 50% फ्रेंचाइजी को जाता है. यह समझा जाता है कि हर फ्रेंचाइजी को टाइटल स्पॉन्सरशिप से प्रति वर्ष 20 करोड़ रुपये मिलते हैं. 

ये भी पढ़ें- Ind vs SA 3rd Test: Capetown टेस्ट के लिए ये है Team India की Playing 11, सिराज की जगह इस खिलाड़ी को मौका

IPL: पाकिस्तान के ये 5 क्रिकेटर खेल चुके हैं आईपीएल, लिस्ट में शाहिद अफरीदी का नाम भी शामिल



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *