तीसरे टेस्ट में दो बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया, ये होगी Playing 11!


Playing 11 Prediction of Team India: भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार से केपटाउन में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है. सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया ने जीता था तो दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग में वापसी करते हुए भारतीय टीम को 7 विकेट से मात दी थी. दोनों ही टीमों का ध्यान अब केपटाउन टेस्ट पर है और सीरीज पर कब्जा करने के लिए वे जमकर अभ्यास कर रही हैं. टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. उसके पास इस बार इतिहास रचने का मौका है. हालांकि केपटाउन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. उसे यहां अब भी पहली जीत की तलाश है. 

भारतीय टीम को अगर केपटाउन में जीत के सूखे को खत्म करना है तो उसे मजबूत प्लेइंग 11 के साथ उतरना होगा. टीम में दो बदलाव तय माने जा रहे हैं. अनफिट होने के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले कप्तान विराट कोहली केपटाउन में खेलते दिखेंगे. हालांकि उन्हें किसी जगह टीम में शामिल किया जाएगा ये बड़ा सवाल बना हुआ है. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे, उनकी जगह ईशांत शर्मा या उमेश यादव को केपटाउन में उतारा जा सकता है. 

हनुमा विहारी हो सकते हैं बाहर

विराट कोहली का केपटाउन में खेलना तय है, ऐसे में हनुमा विहारी बाहर बैठेंगे. विहारी ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की थी. इसके बावजूद प्लेइंग 11 में उनकी जगह तय नहीं है. हनुमा विहारी के यह लिए थोड़ा कठोर होगा. उधर, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं. इस पारी की बदौलत दोनों ने केपटाउन टेस्ट के लिए टीम में अपनी जगह भी सुरक्षित कर ली. 

वहीं, मोहम्मद सिराज की जगह ईशांत शर्मा या उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है. उमेश के पास पेस और वह लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते तो वहीं ईशांत के पास 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों का अनुभव है. ईशांत लंबे कद के भी हैं जो दक्षिण अफ्रीका की पिचों का फायदा उठा सकते हैं. अब देखना होगा कि विराट और टीम मैनेजमेंट किसके साथ जाता है.  

तीसरे टेस्ट की लिए ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव/ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें- IND vs SA 3rd Test: केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली खेलेंगे या नहीं, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया यह जवाब

The Ashes Series: प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए बिना इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड, साहा भी कर चुके हैं यह कारनामा

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *