टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को वीजा केस जीतने के बाद किया गया गिरफ्तार


Novak Djokovic Arrested Hours After Winning Appeal To Play Australian Open: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में कोरोना टीके से जुड़े केस में जीत के बाद भी गिरफ्तार कर लिया गया. एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें गिरफ्तार किया गया. उनके पिता का कहना है कि वीजा केस में मिली जीते का बावजूद जोकोविच को गिरफ्तार किया गया. इस पर अभी तक ऑस्ट्रेलियाई अथॉरिटी या जोकोविच का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोकोविच के पिता सरजान चोकोविच ने कहा कि वीजा केस जीतने के बाद उन्हें मेलबर्न पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि अभी इस पर किसी का आधिकारिका बयान नहीं आया है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की एक अदालत ने जोकाविच का वीजा बहाल कर दिया है. कोरोना टीका नहीं लगाने के कारण उन्हें पिछले सप्ताह यहां पहुंचते ही वीजा रद्द कर दिया गया था. सर्किट कोर्ट के जज एंथोनी केली ने सरकार को आदेश दिया कि फैसले के 30 मिनट के भीतर जोकोविच को मेलबर्न के पृथकवास होटल से बाहर किया जाए.

Djokovic Visa Fiasco Case: जोकोविच को राहत, वीजा मामले में कोर्ट ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार का फैसला पलटा

सरकारी वकील क्रिस्टोफर ट्रान ने जज को बताया कि आव्रजन , नागरिकता, आप्रववास सेवा और बहुसांस्कृतिक विभाग के मंत्री एलेक्स हॉके तय करेंगे कि वीजा रद्द करने के लिये उन्हें निजी अधिकार का इस्तेमाल करना है या नहीं. इसके मायने हैं कि जोकोविच को फिर निर्वासन झेलना पड़ सकता है और वह 17 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर हो सकते हैं. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.