IPL 2022 में इस खिलाड़ी को मिल सकती है RCB की कप्तानी, पिछले सीजन में मचाया था धमाल


IPL 2022: आईपीएल (IPL) के अगले सीजन की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. आईपीएल 2022 कई मायनों में बेहद खास रहेगा. अब टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें खेलेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग में हिस्सा लेंगी. पिछले सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. कोहली के इस फैसले के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि टीम की कमान किस खिलाड़ी को सौंपी जाए. इसको लेकर लगातार कयासों का दौर भी जारी है, लेकिन जानकारों की मानें तो इसको लेकर टीम अपना फैसला ले चुकी है. इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

ग्लेन मैक्सवेल को मिल सकती है कप्तानी 

क्रिकेट के दिग्गजों की मानें तो ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी का कप्तान बनाया जा सकता है. मैक्सवेल बिग बैश लीग में भी कप्तानी कर चुके हैं, जिसका फायदा आरसीबी को मिलेगा. आईपीएल 2021 में मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 14 मुकाबलों में बेहतरीन औसत से 498 रन बनाए थे. वे टीम के लीड स्कोरर रहे. कई पूर्व खिलाड़ी भी मैक्सवेल को कप्तान बनाने की वकालत कर चुके हैं. देखना दिलचस्प होगा कि टीम इस पर क्या फैसला लेगी. 

IND vs SA, 3rd Test: क्या आखिरी मुकाबले में Ajinkya Rahane को मिलेगा मौका? पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

अगले महीने हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी 

रिपोर्ट्स की मानें तो अगले महीने बेंगलुरु में खिलाड़ियों की मेगा नीलामी का आयोजन हो सकता है. यह नीलामी 12 और 13 फरवरी को होने की संभावना है. 2 दिन तक चलने वाली इस नीलामी में 10 फ्रेंचाइजी तमाम खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें अगले सीजन से इस टूर्नामेंट के साथ जुड़ेंगी. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से नीलामी को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पहले इस नीलामी का आयोजन इसी महीने होना था, लेकिन इसे टालने का फैसला लिया गया. 

IND vs SA ODI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में Venkatesh Iyer किस नंबर पर खेलने के लिए तैयार? खुद किया खुलासा



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *