भारत के पास है दुनिया का सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक, आंकड़े दे रहे गवाही


Team India Fast Bowling Attack: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की. हालांकि इस के बाद उसे दूसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले भारत ने अपने गेंदबाजों के दम पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के दम पर कई मैचों में जीत हासिल की. अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन देखें तो वह काफी प्रभावी रहा है. इससे पता चलता है टीम इंडिया के पास दुनिया का बेहतरीन फास्ट बॉलिंग अटैक है. 

टीम इंडिया के चार तेज गेंदबाजों ने मिलकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 83 विकेट झटके हैं. इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. बुमराह ने 24 विकेट झटके हैं. वहीं. शमी ने 22 और सिराज ने 20 विकेट लिए हैं. शार्दुल ठाकुर ने 17 विकेट अपने नाम किए हैं.

Ashes: Usman Khawaja को दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद भी अगला टेस्ट खेलने की उम्मीद नहीं, ये है कारण

अगर बुमराह के ओवरऑल प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक खेले 26 टेस्ट मैचों में 107 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 बार एक पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं. सिराजा ने अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 36 विकेट लिए हैं. वे एक पारी में एक बार 5 विकेट ले चुके हैं. अनुभवी फास्ट बॉलर शमी के करियर को देखें तो उन्होंने 56 टेस्ट मैचों में 206 विकेट लिए हैं. शार्दुल 6 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं.

IND vs SA, 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में ये तीन बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल, अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन

बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड के साथ दिसंबर 2021 में खेली गई टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की थी. वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को भी टेस्ट सीरीज में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *