ओली पोप ने प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए बिना बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, साहा भी कर चुके हैं यह कमाल


Ollie Pope Australia vs England The Ashes Series: इंग्लैंड के ओली पोप ने प्लेइंग इलेवन में बिना शामिल हुए ही एक खास रिकॉर्ड बना दिया. एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. लेकिन उन्हें बतौर सब्स्टिट्यूट मैदान में उतरने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने चार कैच लपक लिए. पोप से पहले यह कमाल टीम इंडिया के लिए ऋद्धिमान साहा भी कर चुके हैं. उन्होंने ने भी साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में बतौर सब्स्टिट्यूट चार कैच पकड़े थे. 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए एशेज सीरीज के चौथे मैच में ओली पोप को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. लेकिन इसके बावजूद पोप ने जो रिकॉर्ड बनाया है, उसे क्रिकेट फैंस आसानी से याद रख सकेंगे. पोप को चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. लेकिन वे बतौर सब्स्टिट्यूट मैदान में उतरे. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन और ऐलेक्स कैरी के कैच लपके. पोप एक पारी में 4 कैच लेने वाले तीसरे सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी बन गए हैं.

छुट्टियों में पत्नी रितिका के साथ ऐसे वक्त बिताते हैं Rohit Sharma, देखिए दिलचस्प तस्वीरें

ओली पोप से पहले भारत के लिए ऋद्धिमान साहा यह कमाल कर चुके हैं. साहा ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट पारी में बतौर सब्स्टिट्यूड 4 कैच लपके थे. वहीं वीरेंद्र सहवाग ने एक मैच में 4 कैच लपके थे. उन्होंने फरवरी 2002 में खेले गए नागपुर टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 कैच पकड़े थे. गुरशरण सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच में नवंबर 1983 में चार कैच पकड़े थे.

Team India का फास्ट बॉलिंग अटैक वर्ल्ड में है सबसे खतरनाक, ये आंकड़े दे रहे गवाही

बता दें कि एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 416 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में इंग्लैंड ने ऑल आउट होने तक 294 रन बनाए. फिर ऑस्ट्रेलिया ने 256 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी. मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड की टीम 9 विकेट खोकर 270 रन ही बना सकी.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *