सातवें मुकाबले में भी नहीं मिली टाइटंस को जीत, यू मुंबा ने जीत के साथ शीर्ष तीन में बनाई जगह


Pro Kabaddi league Season 8, U Mumba vs Telugu Titans: शनिवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 41वें मुकाबले में यू मुंबा (U Mumba) ने तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) को एकतरफा मुकाबले में 48-38 से हरा दिया. इस मैच के पहले हाफ में यू मुंबा ने शानदार शुरुआत की और उनके डिफेंडर्स ने न रेडर्स को चलने दिया और ने रेडर्स ने डिफेंडर्स को मैट पर टिकने दिया. दूसरे हाफ में तेलुगू टाइटंस ने वापसी की और एक बार ऑलआउट किया लेकिन पहले हाफ में टीम इतना पिछड़ चुकी थी, कि बराबरी करना मुश्किल हो गया था. ये तेलुगू टाइटंस के सीजन की पांचवीं हार है और वो अंक तालिका में आखिरी स्थान पर बने हुए हैं. शानदार जीत के साथ यू मुंबा ने अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. रिंकू ने इस मैच में यू मुंबा के लिए हाई-5 पूरा किया तो अभिषेक सिंह ने सीजन का तीसरा सुपर 10 पूरा किया. वहीं तेलुगू के लिए मोहम्मद चियाह ने हाई-5 पूरा किया.

मुंबा ने पहले हाफ से ही बनाया अपना दबदबा

टॉस फजल अत्राचली (Fazal Atrachali) ने जीता और रजनीश (Rajnish) ने तेलुगू की ओर से मैच का पहला रेड किया. अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) को टैकल कर रजनीश ने तेलुगू का खाता खोल दिया. लेकिन इसके बाद फजल अत्राचली डिफेंस में और अभिषेक सिंह रेड में मुंबा को लगातार रेड दिलाते रहे और 8-3 से टीम को आगे कर दिया. फझल ने राकेश गौड़ा (Rakesh Gawda) को टैकल कर तेलुगू को ऑलआउट (All Out) कर दिया और मुंबा को 12-5 से आगे कर दिया. यू मुंबा का डिफेंस इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहा था और फिर वी अजीत कुमार (V Ajith Kumar) ने एक ही रेड में दो डिफेंडर्स को आउट कर मुंबा को 18-7 से आगे कर दिया. अगले रेड में अजीत कुमार ने एक और सफल रेड कर पहले ही हाफ में तेलुगू टाइटंस की दूसरी ऑलआउट को करीब ला दिया और डिफेंस ने इस पर मुहर लगा दी. पहले हाफ के खत्म होने पर यू मुंबा 28-13 से आगे रही.

सुल्तान फजल ने नहीं दिया तेलुगू को कोई मौका

दूसरे हाफ की शुरुआत में भी यू मुंबा को रोकना तेलुगू के लिए मुश्किल काम था. यू मुंबा की टीम इतनी शानदार एकजुट होकर खेल रही थी कि उनके सभी खिलाड़ियों ने अकं हासिल कर लिया था. रिंकू (Rinku) ने टाइटंस के रेडर्स को टैकल कर तेलुगू को तीसरी बार इस मैच में ऑलआउट किया और मुंबा को 37-20 से आगे कर दिया. रिंकू ने सुरेंदर सिंह (Surender Singh) को टैकल कर अपना हाई-5 (High-5) पूरा किया. मुंबई की ओर से इस सीजन हाई-5 करने वाले पहले खिलाड़ी बने. आखिरी 10 मिनट में तेलुगू की डिफेंस ने वापसी की कोशिश की लेकिन मुंबा की बढ़त को पार करना आसान नहीं था. आखिरी रेड में तेलुगू टाइटंस ने एक अंक लिया लेकिन हार के अंत को भी वो 7 या उससे कम नहीं कर पाए और 48-38 से मुकाबला यू मुंबा ने अपने नाम कर लिया. ये तेलुगू के खिलाफ प्रो कबड्डी इतिहास में मुंबा की लगातार चौथी जीत है.

Pro kabaddi league: प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, बुल्स ने अनचाहा रिकॉर्ड किया अपने नाम

जब बात ‘डू ऑर डाई’ रेड की आती है, तो ये टीम मैट पर मचाती है तहलका, 130 मुक़ाबलों में कर चुकी है 500 से अधिक सफल DO OR DIE रेड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *