गुजरात जायंट्स को हराकर शीर्ष पर पहुंचने के इरादे से मैट पर उतरेंगे पटना के पायरेट्स


Pro Kabaddi league Season 8, Gujarat Giants vs Patna Pirates: शनिवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले जाने वाले प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 42वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) का सामना पटना पायरेट्स (Patna Pirates) से होगा. पटना पायरेट्स शानदार फॉर्म में है और वो अंक तालिका में 24 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. अभी तक सिर्फ एक मुकाबले में हार झेलने वाली पायरेट्स ने आखिरी चार मुकाबलों में विपक्षी टीम को जीतने नहीं दिया है. दूसरी ओर गुजरात जायंट्स को पिछले पांच मैचों से जीत नहीं मिली है, मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) की टीम इस सीजन तीन मुकाबले हार चुकी है और दो बार वो मैच टाई करवाने में सफल रहे हैं. अंक तालिका में जायंट्स 14अंकों के साथ 9वें स्थान पर हैं. ये मुकाबला आज रात 9:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी जायंट्स

सीजन 8 के पहले मुकाबले में जीत से साथ शानदार आगाज करने वाली गुजरात जायंट्स को उसके बाद कोई जीत नहीं मिली है. साल बदल गया लेकिन जायंट्स की किस्मत नहीं बदली. टीम में कई दिग्गज और बड़े नाम वाले खिलाड़ी है लेकिन एकजुट होकर अभी तक जायंट्स नहीं खेल पाए हैं. कभी एचएस राकेश (HS Rakesh) अकेले अंक हासिल करते हैं, तो कभी अजय कुमार (Ajay Kumar) और राकेश नरवाल (Rakesh Narwal) टीम को रेडिंग में अंक दिलाते हैं. डिफेंस में रविंदर पहल (Ravinder pahal) को और बेहतर करना होगा, साथ में गिरिश मारुती एर्नाक (Girish Maruti Ernak) और परवेश भैंसवाल (Parvesh Bhainswal) को भी कप्तान का साथ देना होगा.

पायरेट्स को रोकना आसान नहीं

पटना पायरेट्स इस समय संतुलित नज़र आ रही है और सबसे अच्छी बात ये कि टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है. मोनू गोयत (Monu Goyat), प्रशांत राय (Prashanth Rai) और सचिन तंवर (Sachin Tanwar) की तीकड़ी पायरेट्स को लगातार आगे बढ़ा रही है. मोनू गोयत प्रो कबड्डी लीग में 500 रेड प्वाइंट हासिल कर चुके हैं, जबकि सचिन तंवर टीम के बेस्ट डिफेंडर हैं. डिफेंस में मोहम्मद्रेजा चियानेह (Mohammadreza) शानदार फॉर्म में हैं और उनके साथ नीरज कुमार (Neeraj Kumar) और सुनिल (Sunil) की तीकड़ी मिलकर पटना पायरेट्स को एक संतुलित टीम बनाने का काम कर रही है. चियानेह 17 टैकल कर विरोधी टीम के लिए खतरा बने हुए हैं और इस मैच में भी वो रेडर्स को परेशान करने वाले हैं.

क्या कहते हैं आंकड़े

दोनों टीमें प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में 7 बार आसमे-सामने हो चुकी हैं, जिसमें गुजरात जायंट्स ने तीन बार की चैंपियन को 5 बार हराया है. पटना पायरेट्स की टीम सिर्फ दो बार ही जायंट्स को हरा सकी है.  

Pro kabaddi league: प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, बुल्स ने अनचाहा रिकॉर्ड किया अपने नाम

जब बात ‘डू ऑर डाई’ रेड की आती है, तो ये टीम मैट पर मचाती है तहलका, 130 मुक़ाबलों में कर चुकी है 500 से अधिक सफल DO OR DIE रेड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *