उस्मान ख्वाजा का दोनों पारियों में शतक, एशेज में अब तक इतने ऑस्ट्रेलियाई कर चुके हैं ऐेसा


Ashes: एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दोनों पारियों में शतक जड़ा. उन्होंने पहली पारी में 137 रन बनाए और दूसरी पारी में नाबाद 101 रन जड़े. अपनी इन दो बेजोड़ पारियों की बदौलत उस्मान ख्वाजा एशेज में टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले छठे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले 5 बल्लेबाज यह कारनामा कर चुके हैं.

1. वारेन बार्डसली: 112 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के वारेन बार्डसली ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़ा था. उन्होंने 136 और 130 रन की पारियां खेली थीं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार था जब दोनों पारियों में किसी बल्लेबाज ने शतक जड़ी थी.

2. आर्थर मोरिस: ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने 1947 में हुए एडिलेड टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 122 और 124 रन की पारियां खेली थीं. 

IND vs SA: पहले टेस्ट के पहले दिन विकेट को तरस गए थे रबाडा, Dean Elgar ने बताया अपने तेज गेंदबाज की धमाकेदार वापसी का राज

3. स्टीव वॉ: ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने 1997 में मैनचेस्टर टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़े थे. वॉ ने पहली पारी में 108 और दूसरी पारी में 116 रन बनाए थे.

4. मैथ्यू हेडन: ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने साल 2002 में ब्रिस्बेन टेस्ट में पहली पारी में शानदार 197 रन और दूसरी पारी में 103 रन जड़े थे.

5. स्टीव स्मिथ: महज 2 साल पहले स्टीव स्मिथ ने भी इस लिस्ट में खुद को शामिल किया था. स्मिथ ने 2019 में बर्मिंघम टेस्ट की दोनों पारियों में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाए थे. उन्होंने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन जड़े थे.

Team India In South Africa: ऋषभ पंत को जल्द मिलेगी मास्टर क्लास, शॉट टाइमिंग को लेकर कोच द्रविड़ देंगे गुरूमंत्र

रोमांचक होगा सिडनी टेस्ट का आखिरी दिन
ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन उस्मान ख्वाजा के शानदार शतक के बाद 265 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी. कंगारूओं ने इंग्लिश टीम को जीत के लिए 388 रन का लक्ष्य दिया. स्टम्प्स तक इंग्लिश ओपनर ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए थे. इंग्लैंड को अब जीत के लिए आखिरी दिन 358 रन बनाने होंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया को सीरीज का चौथा टेस्ट जीतने के लिए 10 विकेट की दरकार होगी.

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *