Team India Schedule 2022: इस साल इन देशों का दौरा करेगी टीम इंडिया, यहां जानें पूरा शेड्यूल


Indian Cricket Team Foreign Tour in 2022: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इस साल काफी क्रिकेट खेलना है. पिछले साल की तरह इस साल भी आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन  होना है. इसके अलावा टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी हिस्सा लेंगे. वहीं भारतीय टीम को इस साल घर में श्रीलंका, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज़ खेलनी है. आइये जानें कि इस साल विदेश में टीम इंडिया को कब और किसके खिलाफ खेलना है.

दक्षिण अफ्रीका में है टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में है. जहां अब वो टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगी. भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर 2021 से हुई है. 

Team India Schedule 2022: इस साल घरेलू सरज़मीं पर ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल, जानिए कब और किसके खिलाफ होगी भिड़ंत

जुलाई में इंग्लैंड जाएगी भारतीय टीम

इस साल जुलाई में भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरे पर ही टीम इंडिया पिछले इंग्लैंड दौरे पर बाकी रह गया एक टेस्ट भी खेलेगी. वहीं उसे इंग्लैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज़ और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज़ भी खेलनी है. बता दें कि आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की वजह से भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर अंतिम टेस्ट छोड़ आई थी. 

2022 टी20 विश्व कप 

बता दें कि 2022 टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होना है. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. अक्टूबर में टीम इंडिया टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. 

नवंबर के अंत में बांग्लादेश रवाना होगी टीम इंडिया

2022 टी20 विश्व कप के बाद नवंबर के अंत में भारतीय टीम बांग्लादेश के लिए रवाना होगी. इस दौरे पर भारतीय टीम को दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं. 

SRH पर खत्म नहीं हुआ है David Warner का गुस्सा, अब दिया ये बड़ा बयान



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *