सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने नाम किया यह खास रिकॉर्ड


Ashes: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के सीनियर गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट झटककर वे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले 70 साल के सबसे उम्रदराज़ इंग्लिश तेज गेंदबाज बन गए हैं. 

वहीं, एशेज के 140 साल के इतिहास में भी वे इस मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं. ब्रॉड ने 35 साल 196 दिन की उम्र के साथ ऑस्ट्रेलिया में एशेज टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट चटकाए. उनसे पहले इस लिस्ट में इंग्लिश तेज गेंदबाज फ्रेडी ब्राउन, सिडनी बार्न्स, जॉर्ज गियरी के नाम आते हैं.

  1. 70 साल पहले साल 1951 में फ्रेडी ब्राउन ने 40 साल 72 दिन की उम्र के साथ ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट चटकाए थे. 
  2. 110 साल पहले 1912 में सिडनी बार्न्स ने 38 साल 296 दिन की उम्र में यह करिश्मा किया था.
  3. 92 साल पहले 1929 में जॉर्ज गियरी ने 35 साल 247 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में हुई एशेज में एक पारी में 5 विकेट निकाले थे. 

Cricket Analysis: दो साल से खामोश है कोहली, पुजारा और रहाणे का बल्ला, रन औसत के मामले में यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी निकला आगे

एंडरसन के बाद इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज है
स्टुअर्ट ब्रॉड छठे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैं. 151 टेस्ट मैचों में उनके नाम 531 विकेट दर्ज हैं. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन के बाद वे दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वे टेस्ट मैचों में 19 बार 5 विकेट और 3 बार 10 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं. 

Cricket Records: सचिन के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने एंडरसन, ये हैं टॉप-5



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *