‘राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने होंगे’, पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा


India vs South Africa 3rd Test: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने शुक्रवार को कहा कि टीम का लगातार अच्छा करते रहना मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. उन्होंने आगे कहा कि द्रविड़ और टीम प्रबंधक को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने को होंगे. 

भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतने के बाद जोहान्सबर्ग में दूसरा मैच सात विकेट से गंवा दिया. दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने चौथे दिन सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने यूट्यूब पर खेलनीति पॉडकास्ट के एक शो में कहा, “टीम का लगातार बेहतर करना राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. इस असंगति का मुख्य कारण यह है कि हम एक टेस्ट मैच में अपनी पूरी ऊर्जा लगा देते हैं.”

SRH पर खत्म नहीं हुआ है David Warner का गुस्सा, अब दिया ये बड़ा बयान

करीम ने भारतीय टीम के ग्राफ में उतार-चढ़ाव के बारे में बताया, “अगर हम ध्यान से विश्लेषण करें तो हम देख सकते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी एक साथ किसी विशेष टेस्ट मैच के लिए बेहतर हैं. लेकिन एक सीरीज़ जीतने के लिए आप केवल एक ही मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा सकते हैं, बल्कि पूरी सीरीज में ऐसा करके दिखाना होगा और यही कारण है कि ग्राफ में उतार-चढ़ाव वाला है.”

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता करीम ने द्रविड़ सहित टीम प्रबंधन से सीनियर खिलाड़ियों को रखने या बल्लेबाजी क्रम में नए चेहरों को शामिल करने का आग्रह किया है. बता दें कि तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. वहीं तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा.

Team India Schedule 2022: इस साल इन देशों का दौरा करेगी टीम इंडिया, यहां जानें पूरा शेड्यूल



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *