दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के इन 3 युवा खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरे


IND vs SA: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा. पिछले दिनों बीसीसीआई (BCCI) ने इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है. जबकि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई युवा चेहरों को भी जगह दी गई है, जो इस सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर सकते हैं. चलिए इन खिलाड़ियों के बारे में जान लेते हैं.

1. विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम में जगह दी गई है. गायकवाड़ भारतीय टीम के लिए मजबूत ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं. कई पूर्व क्रिकेटर ने भी गायकवाड़ को टीम में शामिल करने की सलाह दी थी. 

IND vs SA 3rd Test: केपटाउन में खेला जाएगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट, जानें मैदान के आंकड़े

2. युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, हालांकि वे वहां कुछ खास नहीं कर पाए. एक बार फिर उन्हें मौका दिया जा रहा है. उम्मीद है कि आईपीएल में धूम मचाने वाले किशन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेंगे. 

IND vs SA: वांडरर्स में अफ्रीकी टीम ने कैसे भेदा टीम इंडिया का अभेद्य ‘किला’, जानें भारतीय टीम की हार के बड़े कारण

3. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिटनेस की समस्या के चलते लंबे समय से मैदान से दूर हैं. उनकी जगह युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम में शामिल किया गया है. वेंकटेश आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोर चुके हैं. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *