Novak Djokovic को ऑस्ट्रेलिया में नहीं मिली एंट्री, एयरपोर्ट से लौटाया वापस, ये है वजह


Australia bars Novak Djokovic: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को ऑस्ट्रेलिया में एंट्री नहीं मिली है. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना था, लेकिन उनका प्रवेश वीजा रद्द कर दिया गया है. जोकोविच को कई घंटे तक मेलबर्न एयरपोर्ट पर रोका गया और उसके बाद जानकारी दी गई कि वह ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नियमों को पूरा नहीं करते हैं.

अधिकारियों ने पाया कि जोकोविच ने वैक्सीन नहीं लगवाने को लेकर चिकित्सकीय छूट देने वाले वीजा के लिए अनुरोध नहीं किया था. ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने एक बयान जारी कर कहा कि जोकोविच प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करने में नाकाम रहे. स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने भी कहा कि सीमा अधिकारियों द्वारा जोकोविच की चिकित्सा छूट की समीक्षा की गई, जो नियमों के अनुरूप नहीं पाया गया.

पीएम बोले-नियमों से ऊपर कोई नहीं

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन ने ट्विट किया, ‘जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया है. नियम नियम हैं, खासकर जब हमारी सीमाओं की बात आती है. कोई भी इन नियमों से ऊपर नहीं है. हमारी मजबूत सीमा नीतियां ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण रही हैं. कोविड-19 से दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर यहां पर है. हम सतर्क रहना जारी रख रहे हैं.’

स्कॉट मॉरीसन ने इससे पहले भी जोकोविच को चेतावनी दी थी और कहा था कि वह अगर मेडिकल कारणों को साबित करने में नाकाम रहे, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एंट्री नहीं दी जाएगी. जोकोविच ने अब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है. सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी और 9 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने क्रोएशिया से ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले बताया कि उन्हें चिकित्सा कारणों की वजह से वैक्सीन से छूट मिली है. 

बता दें कि इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और सरकार इस पर नियंत्रण के लिए सख्त पाबंदी लगा रही है. सरकार की कोशिश है कि बाहर से केवल वही लोग देश में एंट्री कर पाएं, जो पूरी तरह वैक्सीनेटेड हैं. इसी वजह से 17 जनवरी से शुरू होने वाले ‘ऑस्ट्रेलियन ओपन’ में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए कोरोना की वैक्सीन लेना अनिवार्य कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Richest Athletes: ये हैं दुनिया के 30 सबसे अमीर खिलाड़ी, लिस्ट में Virat Kohli और MS Dhoni का नाम नहीं

Ind vs SA 2nd Test: Johannesburg में इतिहास रचेगी Team India, करेगी 2018 वाला चमत्कार!

 

 

 

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *