Johannesburg में Team India की हार से बेहद निराश हैं कप्तान KL Rahul, बताया कहां हुई चूक


KL Rahul On Defeat of Team India in Johannesburg: Johannesburg के Wanderers में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका की इस जीत से भारत को अब यहां अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए अगले टेस्ट में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. टीम इंडिया की इस हार से कप्तान केएल राहुल बेहद निराश हैं. मैच में बाद उन्होंने बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हो गई. 

भारत की हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि टॉस जीतने के बाद उनकी टीम को पहली पारी में 60-70 रन और बनाने चाहिए थे. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 243 रन बनाकर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. भारत ने अपनी पहली पारी में 202 और दूसरी पारी में 266 रन बनाये जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी. 

मैन ऑफ द मैच डीन एल्गर ने 188 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 96 रन बनाने के साथ चार अहम साझेदारी कर भारत को जीत से दूर कर दिया. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे राहुल ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि उन्हें इस मैच से सकारात्मक नतीजे की उम्मीद थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाया. 

IND vs SA 2nd Test: Dean Elgar ने तोड़ा Team India का सपना! Johannesburg में दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत

केएल राहुल ने कहा, “टॉस जीतने के बाद हम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे, हमें 60-70 रन और बनाने चाहिए थे. हम सभी को लगा था कि 122 रन (चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए जरूरी रन) बनाना आसान नहीं होगा और हम यहां कुछ खास कर सकते हैं. पिच भी बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अपने काम को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध थे.”

भारतीय कप्तान ने पहली पारी में सात विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा, “शार्दुल ठाकुर के लिए यह शानदार टेस्ट मैच रहा. उसने हमारे लिए जो कुछ टेस्ट मैच खेले हैं उसमें काफी प्रभावित किया है. उसने बल्ले से भी अहम योगदान दिया.”

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 20 विकेट चटकाने के लिए अपने गेंदबाजों की तारीफ की. उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी और गेंदबाजी की मूल चीज नहीं बदलती है. पहले टेस्ट मैच में हम लय हासिल नहीं कर सके थे. वहां एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था.” उन्होंने आगे कहा, “भारतीय गेंदबाज अपने शीर्ष पर थे, लेकिन अपनी टीम के गेंदबाजों के लिए मेरा सम्मान काफी बढ़ गया है. उन्होंने बड़ा जज्बा दिखाया.”

अपनी पारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा सौभाग्य की बात होती है. मुझे लगता है कि मैंने जो पारी खेली है वह मुझे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए और अधिक प्रेरित करेगी. बड़ी बात यह है इस पारी ने जीत में योगदान दिया.”

Highest Paid Athletes: विराट का जलवा कायम, सचिन-धोनी की चमक भी नहीं पड़ी फीकी, जानें सबसे महंगे टॉप-10 भारतीय एथलीट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *