Johannesburg में तीन साल पहले गेंदबाजों ने पलट दी थी बाज़ी, हारा हुआ मैच जीती थी टीम इंडिया


India vs South Africa 2018 Johannesburg Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया है. हालांकि, मेज़बान टीम का पलड़ा भारी है, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज़ बाज़ी पलटने का दमखम रखते हैं. कुछ ऐसा ही टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के अपने पिछले दौरे पर भी किया था. उस मैच में भारत के तेज़ गेंदबाज़ों ने टीम को हारी हुई बाज़ी जिता दी थी. 

पहली पारी में 187 रन बना सकी थी भारतीय टीम

जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले गए उस टेस्ट में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 187 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. हालांकि, इसके बाद तेज गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई और दक्षिण अफ्रीका को महज़ 194 रनों पर ढेर कर दिया. भारत के लिए पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने पांच, भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट चटकाए थे. वहीं मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा को एक-एक विकेट मिला था. 

Highest Paid Athletes: विराट का जलवा कायम, सचिन-धोनी की चमक भी नहीं पड़ी फीकी, जानें सबसे महंगे टॉप-10 भारतीय एथलीट

दूसरी पारी में भारत ने बनाए 247 रन और दक्षिण अफ्रीका को दिया 241 का लक्ष्य

इसके बाद टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही थी. अजिंक्य रहाणे की 48 और कप्तान विराट कोहली की 41 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 247 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 241 का लक्ष्य दिया. 

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने एक समय एक विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए थे. ऐसा लगा रहा था कि मानो वो आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लेगी, लेकिन शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को हारा हुआ मैच जिता दिया. दक्षिण अफ्रीका ने महज़ 51 रनों के भीतर अपने अंतिम 9 विकेट गंवा दिए. 

भारत के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने पांच विेकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. साथ ही भुवी को एक विकेट मिला.

Team India Schedule 2022: इस साल घरेलू सरज़मीं पर ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल, जानिए कब और किसके खिलाफ होगी भिड़ंत



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *