Dean Elgar ने तोड़ा Team India का सपना! Johannesburg में दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत


South Africa vs India 2nd Test: Johannesburg के Wanderers में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही मेज़बान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली. दक्षिण अफ्रीका की इस जीत से भारत को अब यहां पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए अगले टेस्ट में जीत दर्ज करनी होगी. 

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका की इस शानदार जीत के हीरो रहे कप्तान डीन एल्गर. 

इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का यह सबसे बड़ा रन चेज़ है. इससे पहले उसने Johannesburg के Wanderers में कभी भी 240 रनों से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं किया था. भारत ने इस मैदान पर 2018 में बाज़ी मारी थी. ऐसे में मेज़बान ने पिछली हार का बदला भी ले लिया. 

Team India Schedule 2022: इस साल घरेलू सरज़मीं पर ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल, जानिए कब और किसके खिलाफ होगी भिड़ंत

डीन एल्गर (Dean Elgar) ने 188 गेंदो में 10 चौकों की मदद से 96 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं उनके साथ टेंबा बाउमा (Temba Bavuma) भी 23 रनों पर नाबाद लौटे. उन्होंने 45 गेंदो की अपनी पारी में तीन चौके जड़े. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 68 रनों की साझेदारी की.

इससे पहले एल्गर ने रासी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. डुसेन ने 92 गेंदो में पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए. वहीं Keegan Petersen ने 28 और Aiden Markram ने 31 रनों की पारी खेली.

Johannesburg में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल की. इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 266 रन बनाए और मेज़बान टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

Highest Paid Athletes: विराट का जलवा कायम, सचिन-धोनी की चमक भी नहीं पड़ी फीकी, जानें सबसे महंगे टॉप-10 भारतीय एथलीट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *