Australian Open: जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटाने की घटना पर क्या बोले राफेल नडाल?


Australian Open: राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटाने पर खेद जताया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जोकोविच को महीनों पहले यह बात पता थी कि अगर वे वैक्सीन लगवाए बिना पहुंचेंगे तो ये समस्या खड़ी हो सकती है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पहुंचे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को बुधवार को मेलबर्न हवाई हड्डे से ही लौटना पड़ा. वैक्सीन न लगवाने और नियमों के तहत आवेदन न करने के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं करने दिया गया.

नोवाक जोकोविच वैक्सीन की अनिवार्यता का लगातार विरोध करते रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी वे बिना वैक्सीन लगवाए शामिल होना चाहते थे. इसके लिए चिकित्सकीय छूट देने वाले वीज़ा के लिए आवेदन करना होता है लेकिन नोवाक जोकोविच के मेलबर्न पहुंचने पर अधिकारियों ने पाया कि उन्होंने वैक्सीन ना लगाने को लेकर चिकित्सकीय छूट देने वाले वीज़ा के लिए अनुरोध नहीं किया था.

इस पूरी घटना के बाद जोकोविच का वीज़ा रद्द कर दिया गया और उन्हें मेलबर्न एयरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा. जोकोविच के साथ हुई इस घटना पर ग्रेंड स्लैम की रेस में उनके मुख्य प्रतिद्वंधी राफेल नडाल ने कहा, ‘निश्चित रूप से जो कुछ भी हुआ मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगा. लेकिन वे परिस्थिति को महीनों पहले से जानते थे, तो ये उनका अपना फैसला है.’

Novak Djokovic को ऑस्ट्रेलिया में नहीं मिली एंट्री, एयरपोर्ट से लौटाया वापस, ये है वजह

नडाल ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के लोग भी इस घटना से बहुत हताश होंगे. ये लोग भी सख्त लॉकडाउन से गुजरे हैं और इनके कई लोग घर वापस नहीं आ पाए हैं. मैं उन लोगों पर यकीन करता हूं जो मडिसिन के बारे में जानते हैं और अगर वे लोग कहते हैं कि हम लोगों को वैक्सीन लगाना जरूरी है तो हमें यह लगवानी चाहिए.’

जोकोविच, नडाल और फेडरर में है टेनिस जगत का बादशाह बनने की होड़
नोवोक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर टेनिस जगत की महान हस्तियां हैं. तीनों खिलाड़ियों के नाम 20-20 ग्रैंड स्लैम दर्ज हैं. सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वालों में टॉप-3 पॉजिशन पर यही तीनों काबिज हैं. अब जब ऑस्ट्रेलियन ओपन से जोकोविच बाहर हो चुके हैं तो नडाल और फेडरर के बीच नंबर-1 बनने की दौड़ होगी.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *