विराट का जलवा कायम, सचिन-धोनी की चमक भी नहीं पड़ी फीकी, जानें सबसे महंगे टॉप-10 भारतीय एथलीट


Highest Paid Athletes In India: कोरोना महामारी ने खेल जगत को भी काफी नुकसान पहुंचाया है. भले ही पिछले दो साल से कोरोना की वजह से कई इंटरनेशनल सीरीज़ रद्द हुईं और खिलाड़ियों की कमाई पर भी असर पड़ा. लेकिन इसके बावजूद भारत के सबसे महंगे एथलीट में विराट कोहली शीर्ष पर कायम हैं. 

बता दें कि विराट कोहली सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ियों में पहले नंबर पर हैं. उनकी नेटवर्थ 638 करोड़ रुपये है. वहीं कोहली को करीब 228.09 करोड़ रुपये पेड किया जाता है.

धोनी और सचिन की चमक नहीं पड़ी फीकी

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी हैं. धोनी भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद उनकी कमाई में कमी नहीं आई है. कैप्टन कूल की नेटवर्थ 826 करोड़ रुपये है. हालांकि, माही को भुगतान के तौर पर 101.77 करोड़ रुपये दिए जाते हैं. 

Team India Schedule 2022: इस साल घरेलू सरज़मीं पर ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल, जानिए कब और किसके खिलाफ होगी भिड़ंत

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. सचिन की नेटवर्थ 130 मिलियन है. सचिन काफी पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक हैं. 

इस लिस्ट में इसके बाद रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या का नंबर आता है. रोहित शर्मा की सालाना कमाई जहां 54.29 करोड़ रुपये है. वहीं हार्दिक की नेट वर्थ 37 करोड़ रुपये है. बीसीसीआई रोहित शर्मा को सात करोड़ भुगतान करती है. वहीं आईपीएल से रोहित को 15 करोड़ मिले थे. 

टेनिस स्टार सानिय मिर्ज़ा की नेटवर्थ लगभग 170 करोड़ रुपये है. सानिया इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. इसके बाद सातवें नंबर पर भुवनेश्वर कुमार और आठवें नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं. वहीं 9वें नंबर पर साइना नेहवाल और 10वें नंबर पर पीवी सिंधु हैं.

बेहद खूबसूरत हैं Usman Khawaja की वाइफ Rachel McLellan, शादी के लिए बदलना पड़ा था धर्म



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *