भारतीय गेंदबाजों के सामने मैच बचाने की मुश्किल चुनौती, जानें अब तक का हाल 


IND vs SA: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले का आज चौथा दिन है. तीसरे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 266 रनों पर ऑल आउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का टारगेट मिला. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 2 विकेट खोकर 118 रन बना लिए. अब अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 122 रनों की जरूरत है, जबकि भारतीय टीम को यह मैच जीतने के लिए 8 विकेट चटकाने होंगे. टीम इंडिया के लिए यह मैच बचाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. अगर भारतीय गेंदबाज यह कमाल कर सके, तो टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी. हालांकि यह आसान नहीं होगा. 

तीसरे दिन ऐसा रहा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन

तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी की शुरुआत की. दोनों ने तेजी से रन बटोरे और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. हालांकि रहाणे 58 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए और उनके बाद पुजारा 53 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और एक के बाद एक विकेट गिरते गए. हनुमा विहारी ने आखिर तक कोशिश की और एक छोर पर डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. हनुमा विहारी 40 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस तरह भारत की दूसरी पारी 266 रनों पर सिमट गई. पिछली पारी में 27 रनों से पिछड़ने की वजह से अफ्रीकी टीम को 240 रनों का टारगेट मिला. 

दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर पकड़ मजबूत की

240 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी रही. एडन मार्क्रम और कप्तान डीन एल्गर ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. मार्क्रम को शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेजकर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कीगन पीटरसन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. रविचंद्रन अश्विन ने पीटरसन को आउट किया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर 118 रन बना लिए. अब मेजबान टीम को जीत के लिए केवल 122 रनों की जरूरत है. भारत के लिए यह मैच जीतना काफी मुश्किल हो गया है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.