इस साल घरेलू सरज़मीं पर ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल, जानिए कब और किसके खिलाफ होगी भिड़ंत


Team India Schedule 2022: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इस साल काफी क्रिकेट खेलना है. पिछले साल की तरह इस साल भी आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन  होना है. इसके अलावा टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी हिस्सा लेंगे. वहीं भारत को इस साल इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश का दौरा भी करना है. इसके अलावा 2022 में टीम इंडिया (Team India) को घर पर भी काफी क्रिकेट खेलना है. आइये जानें कि इस साल घरेलू सरज़मीं पर टीम इंडिया को कब और किसके खिलाफ खेलना है.

फरवरी में भारत आएगी श्रीलंकाई टीम

टीम इंडिया इस वक्त दक्षिण अफ्रिका दौरे पर है. इसके बाद उसे घर पर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है. हालांकि, अभी इस सीरीज के मैचों की तारीखों का एलान नहीं किया गया है. 

Birthday Special: कैसा रहा भारत के सबसे महान ऑलराउंडर कपिल देव का इंटरनेशनल करियर, इन बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

मार्च में अफगानिस्तान टीम करेगी भारत की दौरा

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज़ खेलने के बाद टीम इंडिया घरेलू सरज़मीं पर अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलेगी. अफगानिस्तान की टीम मार्च में पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए भारत दौरे पर आएगी. 

अप्रैल में आईपीएल 2022 का आयोजन

रिपोर्ट के मुताबिक, 2 अप्रैल से आईपीएल 2022 का आयोजन होगा. हालांकि, भारत में एक बार फिर कोरोना ने अपने पैर पसार लिए हैं. साथ ही कोरोना का नया वेरिएंट भी काफी घातक हो रहा है. ऐसे में अभी यह साफ नहीं है कि आईपीएल 2022 का आयोजन देश में हो पाएगा या नहीं. हालांकि, बीसीसीआई ने कहा था कि इस साल वो भारत में ही इस लीग का आयोजन कराएगी. 

जून में दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज़

आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेलनी है. प्रोटियाज़ जून में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएंगे.

AUS vs ENG 4th Test Day 2 Stumps: उस्मान ख्वाजा ने जड़ा शतक तो ब्रॉड ने चटकाए पांच विकेट, ऐसा रहा दूसरा दिन



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *