Sri Lanka के इस 30 साल के बल्लेबाज़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए क्या है वजह


Bhanuka Rajapaksa Retires From International Cricket: श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ भानुका राजपक्षे ने बुधवार को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया. राजपक्षे ने जुलाई 2018 में भारत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज़ किया था. वहीं उन्होंने नवंबर 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला.  

भानुका राजपक्षे ने बुधवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) को सूचित करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. राजपक्षे ने 5 अक्टूबर, 2019 को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था. उनका वनडे करियर छह महीने से भी कम समय तक चला. उन्होंने जुलाई 2021 में वनडे में डेब्यू किया था. 

IND vs SA 2nd Test: 266 रनों पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका को मिला 240 का लक्ष्य

भानुका राजपक्षे ने कहा, “मैंने एक खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत गहराई से विचार किया है और पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह फैसला ले रहा हूं.” विशेष रूप से फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करने के लिए राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए थे और उसके कारण उन्हें एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था. 

राजपक्षे ने पिछले साल खेले गए 2021 टी20 विश्व कप में वापसी की थी, जहां उन्होंने सुपर 12 स्टेज में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने वाला अर्धशतक बनाया था. इस बीच श्रीलंकाई महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपने साथी देशवासियों से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए 5 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 17.80 की औसत से 89 रन और टी20 इंटरनेशनल में 26.66 की औसत से 320 रन बनाए.

New Zealand के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद Bangladesh के कप्तान ने खोला सफलता का राज़, जानिए क्या कहा



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *